जांच एजेंसियों के सामने पेश नहीं होंगे गिलानी
Advertisement
trendingNow154848

जांच एजेंसियों के सामने पेश नहीं होंगे गिलानी

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी ने कहा कि वह उनके खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रही जांच एजेंसियों के सामने पेश नहीं होंगे क्योंकि ये मामले राजनीतिक रूप से प्रेरित हैं और जांचकर्ता उन्हें तंग कर रहे हैं।

लाहौर : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी ने कहा कि वह उनके खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रही जांच एजेंसियों के सामने पेश नहीं होंगे क्योंकि ये मामले राजनीतिक रूप से प्रेरित हैं और जांचकर्ता उन्हें तंग कर रहे हैं।
गिलानी ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) और संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) दोनों किसी के इशारे पर उन्हें तंग कर रही हैं।
दोनों एजेंसियां हज यात्रा के आयोजन और तेल एवं गैस विनिमायक प्राधिकरण :ओजीआरए: के प्रमुख की नियुक्ति में हुईं अनियमितताओं के आरोपों की जांच कर रही हैं।
गिलानी ने कहा, ‘बहुत हो गया। मैंने कुछ गलत नहीं किया है, इसलिए मुझे (पूछताछ के लिए) बुलाने की बजाए एनएबी और एफआईए मुझे गिरफ्तार कर लें।’
शनिवार को संवाददाताओं से यहां पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘मैंने दोनों मामलों में एनएबी और एफआईए को लिखित जवाब भेज दिया है और अगर वह इससे संतुष्ट नहीं हों तो मुझे गिरफ्तार कर लें।’
उन्होंने कहा, ‘हज के निदेशक जनरल राव शकील और ओजीआरए के प्रमुख तौकीर सादिक की नियुक्ति में मैंने निर्धारित प्रक्रिया का पालन किया था। अगर वह भ्रष्टाचार में शामिल हैं तो उनकी जांच की जानी चाहिए ना कि उसकी जिसने उन्हें नियुक्त किया।’ (एजेंसी)

Trending news