सीरिया मसले पर सम्मेलन जल्द: मून
Advertisement
trendingNow153135

सीरिया मसले पर सम्मेलन जल्द: मून

संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून ने कहा कि सीरिया संकट के समाधान के लिए सम्मेलन का आयोजन `बहुत जल्द` यानी सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्यों के साथ विचार विमार्श के बाद सम्भवत: जून की शुरुआत में किया जाएगा।

मास्को : संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून ने कहा कि सीरिया संकट के समाधान के लिए सम्मेलन का आयोजन `बहुत जल्द` यानी सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्यों के साथ विचार विमार्श के बाद सम्भवत: जून की शुरुआत में किया जाएगा।
समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के मुताबिक, मून ने रविवार को कहा कि जैसा कि मुझसे विभिन्न पक्षों द्वारा संयुक्त राष्ट्र के तत्वावधान के अंतर्गत सम्मलेन का आयोजन कराए जाने की मांग की गई है, तथा मैं उन पक्षों (अमेरिका, रूस, ब्रिटेन, फ्रांस, चीन और अन्य देशों) के साथ सक्रिय रूप से संपर्क में हूं, जिनसे मुझे बात करनी है। उन्होंने कहा कि हम जून की शुरुआत में सम्मेलन कराए जाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अभी इस पर आगे विचार-विमर्श किया जाना बाकी है।
इससे पूर्व रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने बुधवार को अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी के साथ एक बैठक में कहा था कि सीरिया के दोनों पक्षों की सहमति पर इस संकट के मसले पर मंत्री स्तरीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन जिनेवा में कराया जा सकता है। पिछले साल भी सीरिया में शांति स्थापना की दिशा में जिनेवा में अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया गया था। (एजेंसी)

Trending news