RCB Playoffs Scenario: गुजरात को रौंदकर RCB ने लगाई लंबी छलांग, प्लेऑफ की उम्मीदें अभी भी जिंदा; जानें समीकरण
Advertisement
trendingNow12234800

RCB Playoffs Scenario: गुजरात को रौंदकर RCB ने लगाई लंबी छलांग, प्लेऑफ की उम्मीदें अभी भी जिंदा; जानें समीकरण

IPL 2024 Playoffs Scenario: गुजरात टाइटंस को अपने घरेलू मैदान पर 4 विकेट से रौंदकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अभी भी प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें जिंदा रखी हैं. RCB की 11 मैचों में यह चौथी जीत रही. इस जीत के साथ ही टीम ने पॉइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाई है.

RCB Playoffs Scenario: गुजरात को रौंदकर RCB ने लगाई लंबी छलांग, प्लेऑफ की उम्मीदें अभी भी जिंदा; जानें समीकरण

RCB Playoffs Scenario: आईपीएल 2024 के 52वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुजरात टाइटंस को अपने घरेलू मैदान पर 4 विकेट से हरा दिया. RCB की यह लगातार तीसरी जीत है, जबकि गुजरात ने हार की हैट्रिक लगाई है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शाहरुख खान (37 रन), डेविड मिलर (30 रन) और राहुल तेवतिया (35 रन) की पारियों की मदद से गुजरात टीम 19.3 ओवर में 147 रन पर सिमट गई. टारगेट का पीछा करते हुए RCB ने विराट कोहली (42 रन) और फाफ डु प्लेसी (64 रन) की तेज पारियों से 13.4 ओवर में ही मैच अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ ही टीम ने प्लेऑफ की अपनी उम्मीदें भी जिंदा रखी हैं. RCB ने पॉइंट्स टेबल में भी लंबी छलांग लगाई है.

अंकतालिका में RCB की छलांग

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की यह आईपीएल 2024 में चौथी जीत है. टीम के इस जीत के साथ 8 अंक हो गए हैं. आरसीबी ने अब तक 11 मैच खेल लिए हैं, जिसमें 7 हार मिली हैं. गुजरात पर जीत के साथ टीम अंकतालिका में सातवें नंबर पर पहुंच गई है. बेंगलुरु ने 3 पायदान की छलांग लगाई है और पंजाब किंग्स, मुंबई इंडिंयस और गुजरात टाइटंस को पीछे छोड़ दिया है. मुंबई इंडियंस की टीम अब 6 अंकों के साथ आखिरी पायदान पर पहुंच गई है.

अभी भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है टीम

आरसीबी की टीम अभी भी टॉप-4 में जगह बना सकती है, लेकिन इसके लिए उसे मैच जीतने के साथ-साथ किस्मत पर भी निर्भर रहना पड़ेगा. बेंगलुरु की टीम को अभी इस सीजन में तीन और मुकाबले खेलने हैं और प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए ये सभी जीतने होंगे. इतना ही नहीं, रनरेट बेहतर करते हुए RCB इन मुकाबलों को जीतती है तो उसके लिए अच्छा होगा. अगर बचे हुए तीनों मैच RCB जीतती है तो उसके अभी के 8 अंक मिलाकर कुल 14 अंक हो जाएंगे, जोकि प्लेऑफ में डायरेक्ट पहुंचने के लिए काफी नहीं हैं. एक आईपीएल टीम 16 अंकों के साथ सीधे प्लेऑफ में जगह बना सकती है. ऐसे में यहां से RCB के लिए प्लेऑफ की राह आसान नहीं है. आरसीबी अपने अंतिम तीन मैचों में पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी.

कोहली के नाम हुई ऑरेंज कैप

विराट कोहली ने इस मैच में 42 रन की पारी के साथ ही ऑरेंज कैप पर भी कब्जा जमा लिया है. कोहली ने अब इस सीजन में 542 रन हो गए है. ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने पिछले मैच में कोहली ने ऑरेंज कैप छीनी थी. ऋतुराज ने इस सीजन में अब तक 509 रन बना लिए हैं. टेस्ट नंबर पर गुजरात के बल्लेबाज साई सुदर्शन हैं, जिन्होंने 11 मैचों में 424 रन बना लिए हैं. चौथा नाम रियान पराग का है, जिन्होंने राजस्थान के लिए खेलते हुए 409 रन आईपीएल 2024 में ठोक दिए हैं.

Trending news