2010 से आस्ट्रेलिया से कोई सहायता नहीं मिली: असांजे
Advertisement
trendingNow155002

2010 से आस्ट्रेलिया से कोई सहायता नहीं मिली: असांजे

कई बहुचर्चित अमेरिकी राजनयिक संदेशों का खुलासा करने वाली वेबसाइट विकीलीक्स के संस्थापक जुलियन असांजे ने कहा है कि वर्ष 2010 से उन्हें आस्ट्रेलिया सरकार से कोई मदद नहीं मिली है जो विदेश मंत्री बॉब कार के दावे के विपरीत है।

मेलबर्न : कई बहुचर्चित अमेरिकी राजनयिक संदेशों का खुलासा करने वाली वेबसाइट विकीलीक्स के संस्थापक जुलियन असांजे ने कहा है कि वर्ष 2010 से उन्हें आस्ट्रेलिया सरकार से कोई मदद नहीं मिली है जो विदेश मंत्री बॉब कार के दावे के विपरीत है।
आस्ट्रेलिया के नागरिक असांजे इक्वाडोर के दूतावास में गत 19 जून से शरण लिये हुये हैं और तब से इस दक्षिण अमेरिकी देश ने उन्हें राजनीतिक शरण प्रदान कर रखी है। वह स्वीडन प्रत्यर्पित किये जाने से खुद को बचा रहे हैं जहां उन्हें वर्ष 2010 में यौन अपराधों के आरोपों का सामना करना है जिसका वह खंडन करते हैं।
आस्ट्रेलियाई एसोसियेटेड प्रेस के मुताबिक असांजे को डर है कि यदि उन्हें प्रत्यर्पित किया गया तो उन्हें अमेरिका भेजा जा सकता है जहां उन्हें जासूसी के आरोपों का सामना करना होगा। उल्लेखनीय है कि विकीलीक्स ने बड़ी संख्या में अमेरिकी राजनयिक संदेश (केबल) सार्वजनिक किये थे।
असांजे ने कहा कि सरकार उच्च स्तरीय दूतावास संबंधी सहायता दिये जाने का वादा करती है जो ‘हास्यास्पद’ है क्योंकि उनका कुछ समय से आस्ट्रेलियाई अधिकारियों से कोई वास्तविक संपर्क नहीं है। उन्होंने कहा, ‘मैं वर्ष 2010 से दूतावास, आस्ट्रेलियाई सरकार के किसी कर्मचारी से नहीं मिला हूं।’ (एजेंसी)

Trending news