आरोपों के गलत मिलने पर अरविंद पर दर्ज हो केस : अन्ना
Advertisement
trendingNow132654

आरोपों के गलत मिलने पर अरविंद पर दर्ज हो केस : अन्ना

वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की सम्पत्तियों की न्यायिक जांच कराए जाने की मांग की।

ज़ी न्यूज ब्यूरो/ एजेंसी
नई दिल्ली : वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की सम्पत्तियों की न्यायिक जांच कराए जाने की मांग की।
टीम अन्ना के पूर्व सदस्य अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को सम्पत्ति के लेन-देन को लेकर रॉबर्ट वाड्रा पर गंभीर लगाए। इसके बाद अन्ना हजारे का यह बयान आया है।
अन्ना हजारे ने समाचार चैनल ‘सीएनएन-आईबीएन’ से कहा, अरविंद की तरफ से लगाए गए आरोप यदि गलत हैं तो इसकी न्यायिक जांच क्यों नहीं होती। मैं तो कहूंगा कि आरोपों की न्यायिक जांच कराई जाए और तभी तथ्य सामने आ पाएंगे।
केजरीवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए अन्ना ने आरोपों की जांच कराए जाने की मांग की। उन्होंने कहा, अरविंद द्वारा लगाए गए आरोप यदि झूठे हैं तो सरकार को जांच का आदेश देना चाहिए ताकि तथ्य सामने आ सकें। और केजरीवाल की तरफ से लगाए गए आरोप यदि गलत हैं तो उनके खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज होना चाहिए।
अन्ना ने कहा कि यदि जांच में यह साबित हो जाता है कि रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ लगे आरोप गलत हैं तो अरविंद पर मानहानि का मामला दर्ज किया जा सकता है।
ज्ञात हो कि अरविंद केजरीवाल व उनकी टीम ने रॉबर्ट वाड्रा पर रियल एस्टेट क्षेत्र में होने वाले लेनदेन में शामिल होने का आरोप लगाया है। टीम ने रियल स्टेट क्षेत्र की प्रमुख कम्पनी डीएलएफ द्वारा वाड्रा को बिना ब्याज और बिना किसी सुरक्षा राशि के 65 करोड़ रुपये का ऋण देने पर सवालिया निशान खड़ा किया।
केजरीवाल ने शुक्रवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि डीएलएफ ने प्रियंका गांधी के पति वाड्रा को पहले 65 करोड़ रुपये का ऋण दिया। फिर वाड्रा ने उसी पैसे से डीएलएफ की 35 करोड़ रुपये की सम्पत्ति सिर्फ पांच करोड़ रुपए में खरीदी।
केजरीवाल के सहयोगी एवं प्रसिद्ध अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने आरोप लगाते हुए कहा कि आखिर क्यों डीएलएफ ने वाड्रा को बगैर ऋण व बगैर सुरक्षा राशि के यह रकम दी।

Trending news