एचएसबीसी की जांच कराए सरकार : भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को केंद्र सरकार से कहा कि उनकी पार्टी सबसे पहले विदेश में छिपाए गए कालेधन को वापस लाने की मांग करती है और यह भी कि भारत में एचएसबीसी बैंक के संचालन की वह जांच कराए।

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को केंद्र सरकार से कहा कि उनकी पार्टी सबसे पहले विदेश में छिपाए गए कालेधन को वापस लाने की मांग करती है और यह भी कि भारत में एचएसबीसी बैंक के संचालन की वह जांच कराए।
सामाजिक कार्यकर्ता से राजनेता बने अरविंद केजरीवाल द्वारा कांग्रेस-नीत केंद्र सरकार पर विदेशों में कालाधन छिपाने वालों को बचाने का आरोप लगाए जाने के तुरंत बाद भाजपा प्रवक्ता निर्मला सीतारमन ने भी सरकार से सवाल किया कि उसने कालेधन पर नियंत्रण के लिए अब तक क्या किया।
सीतारमन ने कहा कि यदि सरकार यह नहीं बता सकती कि कालेधन के खिलाफ उसने क्या कदम उठाए तो हम मांग करते हैं कि इसी क्रम में वह एचएसबीसी मामले की जांच कराए। दिल्ली के समीप हरियाणा के सूरजकुंड में हुई कांग्रेस की बैठक का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस को याद दिलाते हैं कि उसने 100 दिन में कालाधन वापस लाने का वादा किया था जो आज तक उसने पूरा नहीं किया है।
चिंतन बैठक के समापन से पहले कांग्रेस को बयान देना चाहिए कि घोषणापत्र में किए कई वादों को पूरा करने में वह किस तरह विफल रही लेकिन जो चीजें घोषणापत्र का हिस्सा नहीं थीं, उनमें पूरी रुचि किस वजह से दिखाई। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.