‘विदेशों में अवैध खाताधारकों के नाम उजागर हों’
Advertisement
trendingNow136013

‘विदेशों में अवैध खाताधारकों के नाम उजागर हों’

कर पनाह वाले देशों में भारतीयों के अवैध खातों संबंधी अरविंद केजरीवाल के खुलासे पर भाजपा ने शुक्रवार को सरकार से मांग की कि वह ऐसे सभी खाताधारियों के नाम सार्वजनिक करे।

नई दिल्ली : कर पनाह वाले देशों में भारतीयों के अवैध खातों संबंधी अरविंद केजरीवाल के खुलासे पर भाजपा ने शुक्रवार को सरकार से मांग की कि वह ऐसे सभी खाताधारियों के नाम सार्वजनिक करे।
पार्टी प्रवक्ता निर्मला सीतारमण ने यहां कहा कि भाजपा का मानना है कि यह बहुत गंभीर मामला है और सरकार को इससे निपटना है।
हमारे वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने 2009 के लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में जब यह मामला गंभीरता से उठाया तो कांग्रेस ने उसे हंसी में उड़ा दिया था।’’ उन्होंने कहा कि तब कांग्रेस ने वायदा किया था कि सत्ता में दोबारा आने पर वह इस मुद्दे पर 100 दिन के भीतर कार्रवाई करेगी। लेकिन उसके बाद कुछ नहीं किया गया। कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस से ऐसी ही उम्मीद थी, क्योंकि वादा खिलाफी उसकी आदत है।
सीतारमण ने कहा कि लिचेंस्टीन ने उसके यहां खाता रखने वाले 22 भारतीयों के नाम बताए लेकिन संप्रग सरकार ने तथ्यों को सार्वजनिक नहीं किया। उन्होंने कहा कि उसके बाद तत्कालीन वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी ने काले धन से निपटने के सिलसिले में संसद में कुछ घोषणाएं कीं। इसमें मामले को देखने के लिए एक समिति बनाने की भी बात थी, लेकिन आज तक यह पता नहीं चला है कि उसमें क्या प्रगति हुई।
सरकार से उन्होंने मांग की कि वह यह बताए कि समिति के बारे में क्या किया गया है। उन्होंने उन 700 खाता धारियों के नाम बताने की भी मांग की जिनकी सूचना फ्रांस की सरकार ने भारत सरकार को दी थी। (एजेंसी)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news