कांग्रेस के ऋण प्रकरण की जांच हो : भाजपा

भाजपा ने शनिवार को कांग्रेस द्वारा एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड को ब्याज मुक्त ऋण देने के मामले की जांच की मांग की और कहा कि सत्तारुढ़ दल को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर स्पष्टीकरण देना होगा।

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को कांग्रेस द्वारा एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड को ब्याज मुक्त ऋण देने के मामले की जांच की मांग की और कहा कि सत्तारुढ़ दल को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर स्पष्टीकरण देना होगा। भाजपा प्रवक्ता निर्मला सीतारमन ने 28 अक्टूबर को मंत्रिमंडलीय फेरबदल की भी आलोचना की और कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ भ्रष्ट मंत्रियों का समर्थन किया है।
जनता पार्टी प्रमुख सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा कांग्रेस पार्टी की मान्यता ऋण देने के कारण खारिज करने की मांग के कुछ ही घंटे बाद भाजपा प्रवक्ता ने शनिवार को कहा, `भाजपा स्पष्ट तौर पर मामले की जांच की मांग करती है। भाजपा की मांग है कि कांग्रेस को सच्चाई का सामना करना चाहिए और उत्तर देना चाहिए न कि नौवें या दसवें भ्रष्टाचार के मुद्दे से मुंह छिपाना चाहिए।`
सीतारमन ने कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी की आलोचना की जिन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस द्वारा ऋण देने की बात को स्वीकार किया और इसे न्यायोचित ठहराया। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस नेता ने पत्रकारों द्वारा प्रश्न पूछने के लिए रुकना मुनासिब नहीं समझा और वह प्रश्नों के लिए तैयार भी नहीं थे।
मनमोहन सिंह मंत्रिमंडल में फेरबदल पर सीतारमन ने कहा, `भ्रष्ट मंत्रियों को वापस लाया गया। तब उनके हटाने का क्या अर्थ था?` अभिषेक मनु सिंघवी के कांग्रेस के मीडिया सेल में दोबारा वापसी पर सीतारमन ने कहा, `आप ऐसे व्यक्ति को वापस ला रहे हैं जिस पर लोकाचार का आरोपा है? क्या यह नेहरू एवं गांधी की भारत के लोगों के प्रति वैचारिक प्रतिबद्धता का विस्तार है?` (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.