IPL Points Table: लखनऊ की जीत से पॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव, टॉप-4 में केएल राहुल की टीम; CSK को हुआ नुकसान
Advertisement
trendingNow12229518

IPL Points Table: लखनऊ की जीत से पॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव, टॉप-4 में केएल राहुल की टीम; CSK को हुआ नुकसान

LSG vs MI: लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत के साथ अंकतालिका में भी बड़ा बदलाव हुआ है. मुंबई इंडियंस की टीम 9वें पायदान पर ही है, लेकिन केएल राहुल की लखनऊ ने टॉप-4 में एंट्री ले ली है. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स को नुकसान हुआ है.

IPL Points Table: लखनऊ की जीत से पॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव, टॉप-4 में केएल राहुल की टीम; CSK को हुआ नुकसान

IPL 2024 Points Table: आईपीएल 2024 के 48वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से रौंदकर सीजन की अपनी छठी जीत दर्ज की. इसके साथ ही लखनऊ की टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए एक कदम और आगे बढ़ा लिया है. लखनऊ सुपर जायंट्स को 10 मैचों में 6 जीत और 4 हार मिली हैं. मुंबई पर जीत के साथ लखनऊ की टीम टॉप-4 में पहुंच गई है. लखनऊ सुपर जायंट्स 12 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है. चेन्नई को एक पायदान का नुकसान हुआ है.

चेन्नई सुपर किंग्स को नुकसान 

मुंबई पर लखनऊ की जीत से चेन्नई सुपर किंग्स को एक पायदान पर नुकसान हुआ है. हालांकि, ऋतुराज गायकवाड़ की CSK अभी भी टॉप-4 में है. चेन्नई सुपर किंग्स तीसरे पायदान से फिसलकर चौथे स्थान पर पहुंच गई है. चेन्नई के 9 मैचों में 5 जीत और 4 हार के साथ 10 अंक हैं. दूसरे पायदान पर श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स है. केकेआर के 9 मैचों में 6 जीत और 3 हार के साथ 12 अंक हैं.

राजस्थान रॉयल्स का दबदबा बरकरार

फिलहाल राजस्थान रॉयल्स 16 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर विराजमान है. लगातार जीत दर्ज कर चुकी राजस्थान की टीम प्लेऑफ की रेस में सबसे आगे है. सनराइजर्स हैदराबाद भी 10 अंकों के साथ टॉप-4 के लिए संघर्ष कर रही है. दिल्ली कैपिटल्स ने भी 11 मैचों में 5 जीत के साथ 10 अंक अर्जित कर लिए हैं. प्लेऑफ में जगह पक्की करनी है तो ऋषभ पंत की टीम को बचे हुए तीनों मैच जीतने होंगे. शुभमन गिल की गुजरात टाइटंस भी अभी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है. गुजरात ने 10 में से 4 मैच जीते हैं और 8 अंक हैं. 

अन्य टीमों की स्थिति

आगामी मैचों में टीमों का प्रदर्शन पॉइंट्स टेबल में काफी उलटफेर कर सकता है. मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम सबसे फिसड्डी साबित हुई हैं. दोनों टीमों ने 10-10 मैच खेल लिए हैं और सिर्फ 3-3 जीत ही दर्ज कर सकी हैं. ऐसे में उनका प्लेऑफ में पहुंचना लगभग नामुमकिन ही है. वहीं, पंजाब किंग्स 9 मैचों में 3 जीत के साथ 7वें स्थान पर है. पंजाब को प्लेऑफ की रेस  में बने रहने के लिए आने वाले सभी 5 मैच जीतने होंगे.

Trending news