बेनी मसला: सपा संसदीय दल ने आगे का फैसला मुलायम पर छोड़ा
Advertisement
trendingNow147623

बेनी मसला: सपा संसदीय दल ने आगे का फैसला मुलायम पर छोड़ा

समाजवादी पार्टी (सपा) अपने पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव के खिलाफ टिप्पणी के लिए केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के इस्तीफे की मांग पर अड़ी है।

ज़ी न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली : समाजवादी पार्टी (सपा) अपने पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव के खिलाफ टिप्पणी के लिए केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के इस्तीफे की मांग पर अड़ी है। मुलायम भी इस मामले में नरम पड़ते नहीं दिख रहे हैं। सपा के संसदीय दल की बैठक गुरुवार सुबह हुई। इस बैठक में संसदीय दल ने इस मसले पर आगे का फैसला पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव पर छोड़ दिया है। पार्टी सांसदों का कहना हे कि सभी मुद्दों पर अंतिम फैसला मुलायम ही लेंगे। बैठक में इस बात का भी निर्णय किया गया कि सपा सदन चलने देगी।
बाद में सपा नेता मुलायम सिंह यादव ने कहा कि पार्टी ने विभिन्न मुद्दों पर इसके हित में कोई फैसला लेने के लिए मुझे अधिकृत किया है। मुलायम ने कहा कि सपा राज्यसभा में विनियोग विधेयक पारित करने में बाधा उत्पन्न नहीं करेगी।
गौर हो कि द्रमुक के समर्थन वापस लेने के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपने पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव के खिलाफ टिप्पणी के लिए केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के इस्तीफे की मांग करते हुए सरकार को संशय में रखा था। इस मामले में सख्त दिख रहे मुलायम ने गुरुवार को समाजवादी पार्टी के सांसदों की बैठक बुलाई।
गौर हो कि केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव के खिलाफ की गई अपनी टिप्पणियों के लिए बुधवार को खेद जताया। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ मुलाकात के बाद वर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि यदि मेरी टिप्पणियों से किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो मुझे खेद है। वर्मा ने उत्तर प्रदेश में पिछले सप्ताह एक रैली में यादव के खिलाफ कुछ ऐसी टिप्पणियां की थीं, जिन्हें लेकर विवाद उठ खडा हुआ था।
वर्मा द्वारा सिर्फ खेद जताए जाने से संतुष्ट न होते हुए मुलायम ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की और बाद में कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से चर्चा की, जो सदन स्थगित होने के बाद उनसे हाथ जोड़कर बात करतीं नजर आईं। सख्त दिख रहे मुलायम ने कहा कि उन्होंने सपा सांसदों की बैठक बुलाई है और इसमें निर्णय करेंगे।
मुलायम ने वर्मा द्वारा खेद जताए जाने के बाद उनकी पार्टी के रुख के बारे में पूछे जाने पर संसद भवन से निकलते हुए संवाददाताओं से कहा कि हम उनके (सपा सांसदों) विचार सुनेंगे और फिर फैसला करेंगे। मुलायम को शांत करने के कांग्रेस नेताओं के निराश प्रयासों के बीच सपा प्रमुख ने राकांपा मुखिया शरद पवार से मुलाकात की, जिससे ऐसे समय राजनीतिक जोड़तोड़ की अटकलें लगाई जा रही हैं जब मध्यावधि चुनावों के बारे में चर्चा शुरू होने लगी है।

Trending news