रेलवे की 5 यूनियनों ने दी चेतावनी

यात्री किराये में वृद्धि के मामले में पांच रेलवे कर्मचारी यूनियनों ने इस वृद्धि का समर्थन करते हुए मूल्यवृद्धि वापस लिए जाने की दशा में आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी है।

नई दिल्ली : सरकार को रेल बजट में यात्री किराये में वृद्धि के मामले में एक अप्रत्याशित वर्ग से उस समय समर्थन मिला जब पांच रेलवे कर्मचारी यूनियनों ने इस वृद्धि का समर्थन करते हुए मूल्यवृद्धि वापस लिए जाने की दशा में आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी। यह चेतावनी ममता के मुताबिक आगामी रेल मंत्री मुकुल रॉय के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकते हैं।

 

कर्मचारी यूनियनों ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में उनसे यह सुनिश्चित करने के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की है कि रेल बजट में किराया वृद्धि करने के प्रस्ताव को वापस नहीं लिया जाए। रेल यूनियनों ने कहा, ‘हम आपसे अनुरोध करते हैं कि हस्तक्षेप करके कदम उठाएं ताकि यात्री किराये में वृद्धि का प्रस्ताव खजाने से उसके समान मदद मुहैया कराए बिना वापस नहीं लिया जाए।’ यात्री किराए में वृद्धि के समर्थन में आने वाली रेल यूनियनों में एआईआरएफ, एनएफआईआर, आईआरपीओएफ, एफआरओए, आईआरपीओएफ शामिल हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.