रेलवे घूसकांड : ठेकेदार एक जून तक न्यायिक हिरासत में
Advertisement
trendingNow153427

रेलवे घूसकांड : ठेकेदार एक जून तक न्यायिक हिरासत में

दिल्ली की एक अदालत ने ठेकेदार सुशील डागा को आज एक जून तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। डागा 10 करोड़ रुपये के रेलवे घूसकांड का आरोपी है।

नई दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने ठेकेदार सुशील डागा को आज एक जून तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। डागा 10 करोड़ रुपये के रेलवे घूसकांड का आरोपी है। इसमें पूर्व रेल मंत्री पवन कुमार बंसल के भांजे को भी गिरफ्तार किया गया है। डागा की दो दिन की सीबीआई हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद आज उसे विशेष सीबीआई न्यायाधीश स्वर्ण कांता शर्मा के समक्ष पेश किया गया। एजेंसी ने कहा कि उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाए क्योंकि इस मामले में जांच जारी है।
एजेंसी ने इससे पहले अदालत से कहा था कि रेलवे के नियमित ठेकेदार डागा ने कथित तौर पर रिश्वत की रकम के कुछ हिस्से की व्यवस्था की थी जिसका भुगतान बंसल के भांजे विजय सिंगला को मामले के सह आरोपी और रेलवे बोर्ड के तत्कालीन सदस्य (स्टाफ) महेश कुमार को रेलवे बोर्ड में सदस्य (इलेक्ट्रिकल) बनाने के लिए किया गया था।
उसने यह भी कहा था कि मामले का एक अन्य आरोपी विवेक कुमार वास्तव में डागा का कर्मचारी था। कुमार कथित तौर पर रिश्वत की रकम लेकर चंडीगढ़ गया था और सिंगला को इसे सौंपने के दौरान ही रंगे हाथ पकड़ा गया था। सीबीआई ने कहा था कि एक अन्य आरोपी नारायण राव मंजूनाथ उपकरणों का निर्माता है जिसकी रेलवे को आपूर्ति की गई और डागा तथा दो अन्य आरोपी राहुल यादव और समीर संधीर रेलवे के ठेकेदार थे। मंजूनाथ जीजी ट्रॉनिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का प्रबंध निदेशक है। (एजेंसी)

Trending news