RCB vs CSK: कोहली का चिन्नस्वामी के मैदान पर करिश्मा, फिफ्टी से चूके लेकिन कई बड़ी उपलब्धियां कर गए नाम
Advertisement
trendingNow12253795

RCB vs CSK: कोहली का चिन्नस्वामी के मैदान पर करिश्मा, फिफ्टी से चूके लेकिन कई बड़ी उपलब्धियां कर गए नाम

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बीते शनिवार को हुए आईपीएल मैच में कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की. हालांकि, वह अर्धशतक पूरा करने से सिर्फ 3 रन पहले आउट हो गए, लेकिन अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने कई बड़ी उपलब्धियां नाम कर लीं. 

RCB vs CSK: कोहली का चिन्नस्वामी के मैदान पर करिश्मा, फिफ्टी से चूके लेकिन कई बड़ी उपलब्धियां कर गए नाम

Virat Kohli vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 का 68वां मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की. हालांकि वह अर्धशतक पूरा करने से सिर्फ तीन रन पहले ही आउट हो गए. कोहली ने 29 गेंद में तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 47 रन बनाए. भले ही वह फिफ्टी पूरी करने में कामयाब नहीं हो सके, लेकिन उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान कई बड़ी उपलब्धियां हासिल कर लीं. कोहली ने क्रिस गेल के एक बड़े आईपीएल रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली.

क्रिस गेल के रिकॉर्ड की बराबरी

विराट कोहली ने इन रनों के साथ ही आईपीएल 2024 में 700 रन का आंकड़ा छू लिया. इसके साथ ही उन्होंने क्रिस गेल के बड़े आईपीएल रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली. दरअसल, कोहली दो बार किसी आईपीएल सीजन में 700 प्लस रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने हैं. इससे पहले क्रिस गेल भी ऐसा दो बार कर चुके हैं. हालांकि, भारतीयों की बात करें तो कोहली दो सीजन 700 प्लस रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं.

आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा छक्के

कोहली नहीं इस मैच में चार छक्के जड़े. इसके साथ ही में आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए. कोहली सीजन में अब तक 37 छक्के जा चुके हैं. वहीं, इस मामले में दूसरे नंबर पर लखनऊ सुपरजाइंट्स के निकोलस पूरन हैं, जिन्होंने 36 छक्के लगाए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के अभिषेक शर्मा इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 35 छक्के लगाए हैं.

एक वेन्यू पर सबसे ज्यादा रन

विराट कोहली आईपीएल में एक वेन्यू पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज तो हैं ही, इसके साथ ही उन्होंने इस मैच में चिन्नास्वामी के मैदान पर 3000 रन पूरे कर लिए और वह आईपीएल में एक वेन्यू पर 3000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. एक वेन्यू पर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने वानखेड़े में 2295 रन बनाए हैं. वहीं, इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स का नाम है, जिन्होंने चिन्नास्वामी के मैदान पर 1960 रन बनाए.

Trending news