NCTC पर मुख्यमंत्रियों की बैठक की मांग

भाजपा ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से कहा है कि इस विवादास्पद मुद्दे पर विचार विमर्श के लिए तत्काल मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई जाए।

हैदराबाद : भाजपा ने सरकार से राष्ट्रीय आतंकवाद रोधी केंद्र, एनसीटीसी  को लागू करने के फैसले को टालने की मांग करते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से कहा है कि इस विवादास्पद मुद्दे पर विचार विमर्श के लिए तत्काल मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई जाए।

 

भाजपा नेता एम वेंकैया नायडू ने कहा, ‘प्रस्तावित एनसीटीसी की शुरूआत की समयसीमा एक मार्च होने के बावजूद इस पर व्यापक बातचीत के लिहाज से रोक लगानी चाहिए। प्रधानमंत्री को इस बारे में मुख्यमंत्रियों की आशंकाओं को दूर करने और उनसे बातचीत के लिए बैठक बुलानी चाहिए।’ उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘यह केंद्र सरकार का एकपक्षीय फैसला है।’ गृह मामलों की संसदीय स्थाई समिति के अध्यक्ष नायडू ने कहा कि 11 मुख्यमंत्रियों ने एनसीटीसी पर फैसले को रद्द करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस बारे में राज्य सरकारों को विश्वास में लिये बिना अधिसूचना जारी की गई।

 

नायडू ने कहा कि गृहमंत्री द्वारा मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखना और राज्यों के पुलिस महानिदेशकों की बैठक बुलाना कोई समाधान नहीं है। उन्होंने कहा कि इस तरह के गंभीर और संवेदनशील मुद्दे पर आम सहमति की जरूरत है।

 

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने चेतावनी दी कि कांग्रेस नीत संप्रग सरकार द्वारा आतंकवाद रोधी इकाई पर जल्दीबाजी में उठाया गया कदम केवल देश की एकता को ही कमजोर करेगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.