अबू जिंदाल की सुरक्षा में 50 कमांडों तैनात
Advertisement
trendingNow123303

अबू जिंदाल की सुरक्षा में 50 कमांडों तैनात

26/11 मुंबई हमले का अहम साजिशकर्ता अबू जिंदाल की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। उसकी सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बलों के 50 कमांडो तैनात किए गए हैं।

दिल्ली: 26/11 मुंबई हमले का अहम साजिशकर्ता अबू जिंदाल की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। उसकी सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बलों के 50 कमांडो तैनात किए गए हैं। सुरक्षा घेरे में चप्पे-चप्पे पर कड़ी चौकसी है ताकि परिंदा भई पर ना मार सके। इसके अलावा स्पेशल सेल भी उसकी सुरक्षा में तैनात है। एनआइए और खुफिया एजेंसियों के लोग भी अबू जिंदाल से पूछताछ कर रहे हैं।
इससे पहले के घटनाक्रम में लश्क‍र आतंकी और मुंबई हमलों में दोषी अबु हमजा को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने बुधवार को अबु हमजा को मुंबई पुलिस की हिरासत में भेजने से इनकार कर दिया।
तीस हजारी कोर्ट ने मुंबई पुलिस की याचिका ठुकराते हुए कहा कि इस आतंकी को सौंपने के बारे में कोई फैसला पांच जुलाई के बाद ही किया जाएगा। तब तक हमजा दिल्‍ली पुलिस की हिरासत में ही रहेगा। मुंबई पुलिस ने मंगलवार को अबु हमजा को सौंपने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की थी और रिमांड मांगा था।
वहीं, मुंबई पुलिस ने हमजा की हिरासत के लिए तुरंत नया आवेदन दायर किया। जिस पर अदालत ने कहा कि पांच जुलाई को सुनवाई की जाएगी।
अबू जिंदाल उर्फ अबू हमजा उर्फ सैयद जबिउद्दीन को दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने यहां आईजीआई हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया था और उसे 21 जून को मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया था। हमजा पर गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम, विस्फोटक तत्व, पासपोर्ट अधिनियम के अनेक प्रावधानों तथा आईपीसी की अनेक धाराओं के तहत मामले दर्ज किये गये हैं।
अबु हमजा को सोमवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया था। दो ही दिन पहले मुंबई की एक अन्य अदालत ने मुंबई हमले के मामले में उसके खिलाफ पेशी वारंट जारी किया है। (एजेंसी)

Trending news