Zee Rozgar Samachar

अब फेसबुक पर होंगे भगवान जगन्नाथ के दर्शन

भगवान जगन्नाथ की 136वीं ‘रथयात्रा’ इस वर्ष 10 जुलाई को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यहां 400 वर्ष पुराने जगन्नाथ मंदिर से शुरू होगी और इसके मद्देनज़र भगवान के नाम से एक फेसबुक पेज शुरू किया गया है जिसके जरिए श्रद्धालु पूजा कर सकते हैं तथा यात्रा संबंधी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

अहमदाबाद : भगवान जगन्नाथ की 136वीं ‘रथयात्रा’ इस वर्ष 10 जुलाई को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यहां 400 वर्ष पुराने जगन्नाथ मंदिर से शुरू होगी और इसके मद्देनज़र भगवान के नाम से एक फेसबुक पेज शुरू किया गया है जिसके जरिए श्रद्धालु पूजा कर सकते हैं तथा यात्रा संबंधी जानकारी हासिल कर सकते हैं।
एक स्थानीय पुजारी ने कहा, ‘ वेबसाइट पर फेसबुक पेज का लिंक मौजूद है। इस पेज पर भगवान जगन्नाथ के मंदिर की फोटो पोस्ट की गई है ताकि श्रद्धालु ऑनलाइन पूजा कर सकें।’ पुजारी ने बताया कि सजाए गए 18 हाथी और 101 ट्रक इस रैली में हिस्सा लेंगे। इस दौरान 38 अखाड़े झांकियां पेश करके भारतीय संस्कृति के विभिन्न पहलुओं को दर्शाएंगे।
सदी पुरानी परंपरा के अनुसार भगवान जगन्नाथ का सबसे पहले दर्शन हाथी करेंगे और शहर के विभिन्न हिस्सों से रैलियों का नेतृत्व करेंगे। सूत्रों ने बताया कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान जगन्नाथ, भगवान बलराम और उनकी बहन सुभद्रा के रथों की सांकेतिक सफाई करेंगे।
14 किलोमीटर की यह रथयात्रा शहर के साम्रदायिक दृष्टि से संवेदनशील इलाकों जैसे कि कालूपुर, प्रेम दरवाजा, दिल्ली चकला, दरियापुर और शाहपुर से होकर गुजरेगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.