CSK vs PBKS: 'किंग्स' की टक्कर में पंजाब ने मारी बाजी, स्पिनर्स के दम पर चेन्नई को उसके घर में चटाई धूल
Advertisement
trendingNow12230726

CSK vs PBKS: 'किंग्स' की टक्कर में पंजाब ने मारी बाजी, स्पिनर्स के दम पर चेन्नई को उसके घर में चटाई धूल

CSK vs PBKS: आईपीएल 2024 का आगाज चेन्नई ने जीत के साथ किया था. लेकिन बीच सीजन में टीम लड़खड़ाती नजर आई है. आईपीएल 2024 में दूसरी बार किसी टीम ने चेन्नई को उसके घर में धूल चटाई है. पहले लखनऊ ने चेपॉक में सीएसके को मात दी थी, अब पंजाब ने सुर्खियां बटोरी हैं. 

 

PBKS (IPL)

CSK vs PBKS: आईपीएल 2024 का 49वां मुकाबला चेन्नई और पंजाब के बीच चेपॉक में खेला गया. इस मुकाबले में चेन्नई की टीम टॉस हारने के बाद से दबाव में नजर आई. पंजाब ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का अच्छा फैसला किया. पहले बॉलिंग करते हुए पंजाब के स्पिनर्स ने मेजबान टीम पर शिकंजा कसा. राहुल चाहर और हरप्रीत बरार ने लगभग 4 की इकोनॉमी से गेंदबाजी की, जिसके चलते चेन्नई की टीम स्कोरबोर्ड पर महज 162 रन लगाने में कामयाब हो सकी. जवाबी कार्यवाही में पंजाब ने ओस का पूरा फायदा उठाते हुए इस मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया है. 

चेन्नई की बल्लेबाजी दिखी नाजुक

पहले बैटिंग करते हुए चेन्नई ने किफायती शुरुआत की थी. लेकिन 29 रन बनाकर सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे अपना विकेट गंवा बैठे. जिसके बाद विस्फोटक शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा 0 और 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हालांकि, एक छोर कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने संभाले रखा. गायकवाड़ ने 48 गेंद में 62 रन की पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 5 चौके शामिल थे. समीर रिजवी ने 23 गेंद मं 21 रन की पारी खेली. वहीं, अंत में धोनी ने 1 छक्के और एक चौके की मदद से 14 रन बनाए. 

पंजाब की तरफ से शानदार गेंदबाजी

पंजाब की गेंदबाजी की बात करें तो टीम ने सूखे मैदान का फायदा उठाते हुए स्पिनर्स ने अहम भूमिका निभाई. राहुल चाहर और हरप्रीत बरार ने अपने 4 ओवर के स्पैल में 17 और 16 रन दिए साथ ही 2-2 विकेट झटके. वहीं, बात करें तेज गेंदबाजी की तो कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह ने 1-1 विकेट अपने नाम किया. 

बेयरिस्टो-रूसो ने दिला दी जीत

पंजाब के बल्लेबाजों ने भी चेन्नई पर आते ही प्रहार करना शुरू कर दिया. हालांकि, सीएसके को सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन का विकेट जल्दी मिल गया. लेकिन इसके बाद राइली रूसो और जॉनी बेयरिस्टो की पारी से मुकाबले में पंजाब का पलड़ा भारी नजर आया. बेयरिस्टो ने 46 जबकि रूसो ने 43 रन की बेहतरीन पारी को अंजाम दिया. इन दोनों के विकेट के बाद कप्तान सैम करन और शशांक सिंह ने जीत पंजाब की झोली में डाल दी. आईपीएल 2024 में लखनऊ के बाद पंजाब ने सीएसके को घर में धूल चटाई है. 

Trending news