तेलंगाना पर बयान के बाद आंध्र के सीएम निशाने पर
Advertisement
trendingNow160264

तेलंगाना पर बयान के बाद आंध्र के सीएम निशाने पर

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. किरण कुमार रेड्डी की तेलंगाना पर की गई टिप्पणी से तूफान मच गया है। राज्य के उपमुख्यमंत्री और तेलंगाना क्षेत्र से आने वाले पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी नेतृत्व के फैसले के खिलाफ जाने के लिए उनकी भर्त्सना की है।

हैदराबाद : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. किरण कुमार रेड्डी की तेलंगाना पर की गई टिप्पणी से तूफान मच गया है। राज्य के उपमुख्यमंत्री और तेलंगाना क्षेत्र से आने वाले पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी नेतृत्व के फैसले के खिलाफ जाने के लिए उनकी भर्त्सना की है।
जहां कुछ ने केंद्रीय नेतृत्व की अवमानना करने के लिए निंदा की है और इस्तीफा मांगा है, वहीं अन्य ने उन पर झूठा प्रचार करने और लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया है। किरण कुमार के केंद्रीय नेताओं से हैदराबाद की हैसियत समेत अन्य मुद्दों का राज्य के बंटवारे से पहले समाधान किए जाने की मांग करने के एक दिन बाद तेलंगाना के नेताओं ने उन पर जमकर निशाना साधा है।
उपमुख्यमंत्री दामोदर राजनरसिम्हा ने कहा कि नेतृत्व की अवज्ञा करने वाले को इतिहास कभी माफ नहीं करेगा। किरण कुमार का नाम लिए बगैर राजनरसिम्हा ने कहा कि कमांडर को साजिशकर्ता नहीं होना चाहिए। उसे राजनेता होना चाहिए। यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री ने साफ किया कि जो लोग सीमांध्र (रायलसीमा और आंध्र) से आकर हैदराबाद में बस गए हैं वे शहर के नागरिक हैं और उन्हें बाहरी नहीं कहा जाए।
मुख्यमंत्री के इस बयान पर कि बंटवारे से कई समस्याएं पैदा होंगी, राजनरसिम्हा ने सवाल किया कि उन समस्याओं के जन्मदाता कौन हैं। केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री एस. जयपाल रेड्डी ने कहा कि नेतृत्व का फैसला सभी के लिए बंधनकारी है। उन्होंने कहा कि हैदराबाद तेलंगाना का अभिन्न हिस्सा है। (एजेंसी)

Trending news