बाल ठाकरे के स्मारक पर बढ़ा विवाद
Advertisement

बाल ठाकरे के स्मारक पर बढ़ा विवाद

शिवसेना के वरिष्ठ नेता व महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी ने अपनी पार्टी के पूर्व प्रमुख और दिवंगत नेता बाल ठाकरे के सम्मान में शिवाजी पार्क में स्मारक बनाए जाने की मांग को दोहराकर विवाद को बढ़ा दिया है।

मुंबई : शिवसेना के वरिष्ठ नेता व महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी ने अपनी पार्टी के पूर्व प्रमुख और दिवंगत नेता बाल ठाकरे के सम्मान में शिवाजी पार्क में स्मारक बनाए जाने की मांग को दोहराकर विवाद को बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण इस मांग पर पहले ही कह चुके हैं कि ऐसा करने में समस्याएं हैं। नासिक में आयोजित एक समारोह में जोशी ने एक फिर दोहराया कि शिवाजी पार्क में ठाकरे का स्मारक बनना चाहिए। उन्होंने 46 साल तक यहां दशहरा रैली की और आखिर में उनका अंतिम संस्कार भी यहीं किया गया।
मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हण ने कुछ कठिनाइयों का हवाला देकर शिवाजी पार्क में स्मारक की अनुमति देने से इंकार कर दिया था। शिवाजी पार्क के पास के स्थानीय निवासियों ने भी जोशी के प्रस्ताव का विरोध किया है जबकि शिवसेना की सत्ता वाली बृहनमुम्बई नगरपालिका परिषद शिवाजी पार्क के पास स्थित महापौर के बंगले में स्मारक बनाने पर विचार कर रही है। शिवाजी पार्क में पहले से ही मराठा योद्धा राजा छत्रपति शिवाजी महाराज को समर्पित एक स्मारक है। ठाकरे ने 46 साल पहले शिवसेना की स्थापना की थी। (एजेंसी)

Trending news