‘वाड्रा प्रकरण के चलते तबादला नहीं’
Advertisement
trendingNow111566

‘वाड्रा प्रकरण के चलते तबादला नहीं’

निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को उन खबरों को निराधार बताया कि उत्तर प्रदेश में एक जिला निर्वाचन अधिकारी का तबादला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा का काफिला रोकने के कारण किया गया।

नई दिल्ली : निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को उन खबरों को निराधार बताया कि उत्तर प्रदेश में एक जिला निर्वाचन अधिकारी का तबादला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा का काफिला रोकने के कारण किया गया। एक बयान जारी कर निर्वाचन आयोग ने कहा कि अधिकारी पवन कुमार सेन का तबादला गोवा में सीएसएम नगर के जिला निर्वाचन अधिकारी के रूप में किए जाने को लेकर मीडिया में निराधार खबरें आ रही हैं।

 

प्रशासन ने वाड्रा के काफिले को सोमवार को अधिक वाहन होने के आधार पर रोक दिया था। प्रशासन का कहना था कि काफिले में 10 मोटरसाइकिल की ही अनुमति दी गई थी, जबकि इसमें अधिक वाहन थे। आयोग के अनुसार, सेन के तबादले के निर्णय को निराधार तरीके से वाड्रा के काफिले को रोकने से जोड़ कर देखा जा रहा है। अधिकारी ने कानून तथा देश के निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुरूप काम किया। दक्षिणी गोवा के जिला अधिकारी के रूप में सेन की तैनाती के निर्णय की प्रक्रिया पिछले एक सप्ताह से चल रही थी।

 

गोवा में सीएसएम नगर के जिला निर्वाचन अधिकारी को बदलना था और इसके लिए गोवा कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएएस) के अधिकारी सेन सबसे उपयुक्त विकल्प थे।

(एजेंसी)

Trending news