KKR vs LSG: 7 छक्के और 6 चौके... लखनऊ के गढ़ में सुनील नरेन का तूफान, मचाई भयंकर तबाही
Advertisement
trendingNow12235967

KKR vs LSG: 7 छक्के और 6 चौके... लखनऊ के गढ़ में सुनील नरेन का तूफान, मचाई भयंकर तबाही

कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए ओपन करने वाले सुनील नरेन ने इकाना क्रिकेट स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी की. वह भले ही शतक से कुछ रन पहले आउट हो गए, लेकिन गेंदबाजों की धज्जियां उदा दीं.

KKR vs LSG: 7 छक्के और 6 चौके... लखनऊ के गढ़ में सुनील नरेन का तूफान, मचाई भयंकर तबाही

Sunil Narine vs LSG: आईपीएल 2024 का 54वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने निर्धारित 20 ओवर में 236 रन का बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगाया. इसमें ओपनर सुनील नरेन की अहम भूमिका रही. उन्होंने पहली गेंद से ही तूफानी शॉट्स लगाते हुए गेंदबाजों की बखिया उधेड़ना शुरू कर दिया. हालांकि, वह शतक पूरा करने से पहले ही आउट हो गए, लेकिन अपनी 81 रन की विस्फोटक पारी में उन्होंने जमकर चौके-छक्के बरसाए.

नवाबों के गढ़ में नरेन ने मचाई तबाही

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर ने सुनील नरेन के तूफानी 39 गेंदों में 81 रनों की मदद से बोर्ड पर 236 रन का टोटल लगाया. नरेन ने अपनी छठी गेंद पर पहला बड़ा शॉट लगाया. नवीन उल हक़ की इस गेंद पर उन्होंने चौका जड़ा. इसके बाद वह रुके ही नहीं और चौके-छक्के बरसाना शुरू कर दिए. नरेन ने पारी का चौथा ओवर लेकर आए मोहसिन खान की 6 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्का जमाया. उनके इस ओवर में 1 सिंगल और 1 वाइड समेत कुल 20 रन बने. इस मैच में उन्होंने 27 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. नरेन के बल्ले से 39 गेंदों में 7 छक्के और 6 चौकों की मदद से 81 रन निकले. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 200 से ऊपर का रहा.

400 रन किए पूरे

इस पारी के साथ ही नरेन ने इस आईपीएल सीजन में अपने 400 रन भी पूरे कर लिए. वह इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए हैं. नरेन ने अब तक खेले 11 मैचों में 180 से ऊपर की स्ट्राइक रेट के साथ 461 रन ठोक दिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 3 अर्धशतक भी निकले हैं. नरेन अब तक 46 चौके और 32 छक्के भी जमा चुके हैं. केकेआर के लिए मौजूदा आईपीएल में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. उन्होंने आईपीएल इतिहास में पहली बार 400 रन का आंकड़ा पार किया है.

बाकी बल्लेबाजों का ऐसा रहा प्रदर्शन

नरेन के अलावा टीम के बाकी बल्लेबाज बड़े रन नहीं बना सके, लेकिन अहम योगदान जरूर दिया. ओपनर फिलिप सॉल्ट ने 14 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 32 रन बनाए. वहीं, अंगकृष रघुवंशी ने 26 गेंदों में 32 रन की पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. रसेल ने 1 चौका और 1 छक्का जरूर लगाया, लेकिन 12 रन बनाकर आउट हो गए. रिंकू सिंह का बल्ला नहीं चला. वह 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे. कप्तान श्रेयस अय्यर के बल्ले से 23 रन निकले. रमनदीप सिंह ने नाबाद रहते हुए 6 गेंदों में तूफानी 25 रन ठोक दिए, जिसमें 1 चौका और 3 छक्के शामिल रहे. वेंकटेश अय्यर 1 रन बनाकर नॉटआउट रहे.

Trending news