इंटरनेट के लिए टैबलेट से अधिक लैपटाप, स्मार्टफोन को तरजीह देते हैं लोग
Advertisement
trendingNow174338

इंटरनेट के लिए टैबलेट से अधिक लैपटाप, स्मार्टफोन को तरजीह देते हैं लोग

एक सर्वेक्षण में देखने में आया है कि इंटरनेट का इस्तेमाल करने के लिए लोग टैबलेट पीसी से ज्यादा लैपटाप व स्मार्टफोन को तरजीह देते हैं। यह सर्वेक्षण वैश्विक परामर्श सेवा फर्म डेलायट ने कराया है।

नई दिल्ली : एक सर्वेक्षण में देखने में आया है कि इंटरनेट का इस्तेमाल करने के लिए लोग टैबलेट पीसी से ज्यादा लैपटाप व स्मार्टफोन को तरजीह देते हैं। यह सर्वेक्षण वैश्विक परामर्श सेवा फर्म डेलायट ने कराया है।
सर्वेक्षण के मुताबिक, ‘‘ 69 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे इंटरनेट पर चीजें खंगालने के लिए लैपटाप का इस्तेमाल करते हैं, जबकि 64 प्रतिशत अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं। वहीं दूसरी ओर, केवल 24 प्रतिशत लोग इंटरनेट के लिए टैबलेट का इस्तेमाल करते हैं।’’ यह सर्वेक्षण मुंबई, दिल्ली, बेंगलूर, हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता, पुणे और अहमदाबाद जैसे शहरों में 2,000 उपभोक्ताओं के बीच कराया गया।
सर्वेक्षण के मुताबिक, ‘‘ 60 प्रतिशत स्मार्टफोन उपभोक्ताओं ने कहा कि वे मोबाइल नेटवर्क का इस्तेमाल डेटा एक्सेस के लिए करते हैं। वहीं लैपटाप उपभोक्ताओं में करीब 80 प्रतिशत लोग फिक्स्ड ब्रांडबैंड के जरिए इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं।’’ सर्वेक्षण में कहा गया कि मोबाइल ग्राहकों को इंटरनेट की सुविधा देने वाले डाटा प्लान की उपलब्धता के बावजूद ज्यादातर स्मार्टफोन उपभोक्ताओं ने वाई.फाई कनेक्शन का इस्तेमाल किया है।

Trending news