दुरंतो एक्सप्रेस रेलगाड़ियों के किराए में और बढोतरी
Advertisement
trendingNow165603

दुरंतो एक्सप्रेस रेलगाड़ियों के किराए में और बढोतरी

दुरंतो एक्सप्रेस रेलगाड़ियों की वातानुकूलित श्रेणी में यात्रा करना 10 अक्तूबर से और महंगा हो जाएगा। रेल विभाग ने दुरंतो एक्सप्रेस रेलगाड़ियों की एसी श्रेणी का किराया बढाकर राजधानी-शताब्दी एक्सप्रेस के बराबर करने का निर्णय लिया है।

नई दिल्ली : दुरंतो एक्सप्रेस रेलगाड़ियों की वातानुकूलित श्रेणी में यात्रा करना 10 अक्तूबर से और महंगा हो जाएगा। रेल विभाग ने दुरंतो एक्सप्रेस रेलगाड़ियों की एसी श्रेणी का किराया बढाकर राजधानी-शताब्दी एक्सप्रेस के बराबर करने का निर्णय लिया है।
दुरंतो की सभी एसी श्रेणियों के किराए में प्रति टिकट 100 से 120 रुपए तक की बढोतरी दो प्रतिशत बढोतरी के अलावा की गई है और यह बढा हुआ किराया 10 अक्टूबर से लागू होगा।
रेलवे बोर्ड के सदस्य देवी प्रसाद पांडे ने कहा, दुरंतो एक्सप्रेस में राजधानी और शताब्दी जैसी ही सुविधाएं मुहैया कराई जाती हैं लेकिन इसका किराया इन रेलगाड़ियों से कम है। हमने किराए में संसोधन करके उसे इन रेलगाड़ियों के बराबर कर दिया है।
हालांकि दुरंतो एक्प्रेस की स्लीपर श्रेणी और एसी रहित चेयर कार श्रेणियों के किराए में कोई बदलाव नहीं किया गया है। जिन यात्रियों को टिकट किराए में बदलाव से पहले ही जारी किए जा चुके हैं, उनसे यात्रा शुरू होने से पहले बुकिंग: आरक्षण कार्यालय या रेलगाड़ी में टीटीई 10 अक्टूबर या उसके बाद अतिरिक्त किराया वसूलेंगे। (एजेंसी)

Trending news