पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान को ED ने किया तलब
Advertisement
trendingNow1235051

पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान को ED ने किया तलब

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित तौर पर विदेशी मुद्रा कानून के उल्लंघन के 2011 के एक मामले में पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान को निजी रूप से पेश होने के लिए समन जारी किया है।

पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान को ED ने किया तलब

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित तौर पर विदेशी मुद्रा कानून के उल्लंघन के 2011 के एक मामले में पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान को निजी रूप से पेश होने के लिए समन जारी किया है।

एजेंसी ने कुछ समय इस गायक व उनके सहयोगियों के खिलाफ विदेशी विनिमय प्रबंधन कानून (फेमा) के तहत जांच की थी। अब खान को एजेंसी के दिल्ली के क्षेत्रीय कार्यालय में जांचकर्ताओं के समक्ष निजी रूप से पेश होने के लिए समन जारी किया गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह समान पाकिस्तान में भारतीय दूतावास के माध्यम से भेजा गया है। उन्हें इस मामले में अपनी बात रखने व विदेशी विनिमय प्रबंध अधिनियम (फेमा) की धारा 37 के तहत एजेंसी के सवालों का जवाब देने के लिए तलब किया गया है।

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने 2011 में खान और उनके प्रबंधक मारूफ अली खान को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कथित तौर पर अघोषित रूप से 1.24 लाख डालर तथा कुछ अन्य विदेशी मुद्रा उत्पादों के साथ रोका था। इस बारे में खान के सहयोगियों व प्रबंधक को भेजे गए ईमेल या फोन कॉल्स का जवाब नहीं मिला।

 

 

Trending news