गुरुदत्त से कथित संबंध पर वहीदा ने साधी चुप्पी

गुजरे जमाने की जानी-मानी अभिनेत्री वहीदा रहमान ने गुरुदत्त के साथ अनेक यादगार फिल्में की हैं, लेकिन उन्होंने दिवंगत फिल्म निर्देशक के साथ अपने कथित संबंध के बारे में बात करने से आज इनकार कर दिया।

मुम्बई : गुजरे जमाने की जानी-मानी अभिनेत्री वहीदा रहमान ने गुरुदत्त के साथ अनेक यादगार फिल्में की हैं, लेकिन उन्होंने दिवंगत फिल्म निर्देशक के साथ अपने कथित संबंध के बारे में बात करने से आज इनकार कर दिया।
गुरुदत्त के साथ उनके कथित संबंध के बारे में पूछे जाने पर वहीदा ने कहा, ‘मैं उसमें नहीं जाना चाहती। मेरा निजी जीवन निजी रहना चाहिए। इससे किसी का भी लेना देना नहीं है। मुझे पता है कि हम सब सार्वजनिक हस्ती हैं, लेकिन जब मैं अपने पति से झगड़ा करती हूं तो क्या आप उसके बारे में जानना चाहते हैं?’ अभिनेत्री ‘कनवर्सेशंस विद वहीदा रहमान’ शीर्षक वाली पुस्तक के विमोचन के मौके पर मौजूद थीं जिसे नसरीन मुन्नी कबीर ने लिखा है।
वहीदा ने कहा ‘जब मैंने अपना फिल्मी करियर शुरू किया था तब दो बातें तय थीं। मैं कभी बिकनी नहीं पहनूंगी और अपना नाम नहीं बदलूंगी।’ उन्होने कहा ‘मुझे याद है कि गुरुदत्त के साथ काम करते समय मैंने अनुबंध में एक प्रावधान डलवाया था कि परिधानों के बारे में मेरा फैसला अंतिम होगा और जो पोशाक मैं नहीं चाहूंगी, उसे नहीं पहनूंगी। वह (गुरुदत्त) चाहते थे कि मैं उनकी वे फिल्में देखूं जो मैंने की थीं लेकिन मैं प्रावधान को लेकर अड़ी रही।’ वहीदा ने कहा ‘मैं बिकनी इसलिए नहीं पहनना चाहती थी क्योंकि मुझे लगता था कि मेरा फिगर वैसा है ही नहीं। यहां तक कि मैंने फिल्मों में या निजी जीवन में कभी बिना आस्तीन वाला ब्लाउज भी नहीं पहना।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.