दोषियों को मृत्युदंड मिले: नीडो के माता-पिता
Advertisement
trendingNow178574

दोषियों को मृत्युदंड मिले: नीडो के माता-पिता

दिल्ली में कथित नस्ली हमले में जान गंवाने वाले अरूणाचल प्रदेश के युवक नीडो तानिया के माता पिता ने आज प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात कर दोषियों के लिए मौत की सजा मांगी।

नई दिल्ली : दिल्ली में कथित नस्ली हमले में जान गंवाने वाले अरूणाचल प्रदेश के युवक नीडो तानिया के माता पिता ने आज प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात कर दोषियों के लिए मौत की सजा मांगी।
उन्होंने सरकार से 30 जनवरी को देश में राष्ट्रीय नस्ल विरोधी दिवस घोषित करने तथा राष्ट्रीय राजधानी में अपने बेटे की याद में एक प्रतिमा लगाने का आग्रह किया। प्रधानमंत्री से 30 मिनट की भेंट के बाद पीड़ित के पिता नीडो पवित्र ने संवाददाताओं को बताया कि 10 मांगों वाला एक ज्ञापन उन लोगों ने प्रधानमंत्री को सौंपा।
वह सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे जिसमें उनकी पत्नी नीडो मारिना और अरूणाचल प्रदेश के सांसद तकाम संजोय भी थे। अरूणाचल प्रदेश में कांग्रेस विधायक पवित्र ने कहा, ‘हमने 10 बिंदुओं वाला ज्ञापन प्रधानमंत्री को सौंपा। वह मांग पर सहमत हुए।’ उन्होंने कहा कि सिंह ने दिल्ली में पूर्वोत्तर के छात्रों की सुरक्षा का भी आश्वासन दिया। उन्होंने कहा, ‘नीडो तानिया मामले को लेकर प्रधानमंत्री काफी चिंतित हैं। वह पूर्वोत्तर के लोगों के लिए भी चिंतित हैं।’ प्रतिनिधिमंडल ने एफआईआर दर्ज करने से इंकार करने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की।
अरूणाचल पश्चिम से लोकसभा सदस्य संजोय ने कहा, ‘अभिभावक ने मामले में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, जिन्होंने समय से एफआईआर दायर नहीं की और पहले हमले के बाद बच्चे का इलाज नहीं कराया।’ (एजेंसी)

Trending news