SRH vs RR: इस सीजन का सबसे रोमांचक मैच! भुवनेश्वर के कमाल से जीता सनराइजर्स, नंबर-1 राजस्थान की दूसरी हार
Advertisement
trendingNow12232160

SRH vs RR: इस सीजन का सबसे रोमांचक मैच! भुवनेश्वर के कमाल से जीता सनराइजर्स, नंबर-1 राजस्थान की दूसरी हार

Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals: आईपीएल 2024 के 50वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने शानदार जीत हासिल की. उसने आखिरी गेंद तक चले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 1 रन से हरा दिया. इस सीजन में राजस्थान की यह सिर्फ दूसरी हार है.

SRH vs RR: इस सीजन का सबसे रोमांचक मैच! भुवनेश्वर के कमाल से जीता सनराइजर्स, नंबर-1 राजस्थान की दूसरी हार

Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals: आईपीएल 2024 के 50वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने शानदार जीत हासिल की. उसने आखिरी गेंद तक चले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 1 रन से हरा दिया. इस सीजन में राजस्थान की यह सिर्फ दूसरी हार है. पहले स्थान पर काबिज राजस्थान की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रन बनाने थे. भुवनेश्वर कुमार ने रोवमन पॉवेल और रविचंद्रन अश्विन के सामने शानदार गेंदबाजी की. अंतिम गेंद पर जब राजस्थान को 2 रन बनाने थे तो उन्होंने पॉवेल को एलबीडब्ल्यू आउट कर टीम को यादगार जीत दिलाई.

भुवनेश्वर बने प्लेयर ऑफ द मैच

भुवनेश्वर ने सनराइजर्स के लिए सिर्फ आखिरी ओवर में ही कमाल नहीं किया, बल्कि उन्होंने पहले ओवर में जबरदस्त गेंदबाजी की थी. जोस बटलर और संजू सैमसन को उन्होंने शून्य पर पवेलियन भेज दिया था. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. भुवनेश्वर ने 4 ओवर में 41 रन देकर 3 विकेट लिए. मैच में सनराइजर्स के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी. सनराइजर्स ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 201 रन बनाए थे. राजस्थान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 200 रन ही बना सकी.

सनराइजर्स की रही धीमी शुरुआत

इससे पहले सनराइजर्स की टीम ने धीमी शुरुआत की. ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की जोड़ी इस मुकाबले में विस्फोटक शुरुआत नहीं कर पाई. अभिषेक 10 गेंद पर 12 रन बनाकर आउट हुए. आवेश खान ने उन्हें पांचवें ओवर की पहली गेंद पर ध्रुव जुरेल के हाथों कैच कराया. उनके बाद बल्लेबाजी के लिए आए अनमोलप्रीत सिंह भी कुछ खास नहीं कर सके. वह 5 गेंद पर 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. संदीप शर्मा ने यशस्वी के हाथों उन्हें कैच कराया.

ये भी पढ़ें: दिल जीत लिया...प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद सीधे रिंकू सिंह के पास गए रोहित शर्मा

नीतीश को मिला हेड और क्लासेन का साथ

5.1 ओवर में 35 रन पर 2 विकेट गिर जाने के बाद ट्रेविस हेड और नीतीश कुमार रेड्डी ने पारी को संभाला. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 57 गेंद पर 96 रन की साझेदारी की. ट्रेविस हेड 44 गेंद पर 58 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के लगाए. हेड का स्ट्राइक रेट 131.82 का रहा. उन्हें आवेश खान ने क्लीन बोल्ड कर दिया. उनके बाद नीतीश को हेनरिच क्लासेन का साथ मिला. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 32 गेंद पर नाबाद 70 रन की साझेदारी की. नीतीश 42 गेंद पर 76 और क्लासेन 19 गेंद पर 42 रन बनाकर नाबाद रहे. नीतीश ने अपनी पारी में 3 चौके और 8 छक्के लगाए. वहीं, क्लासेन ने 3 चौके और 3 छक्के उड़ाए. आवेश खान ने 2 विकेट लिए. संदीप शर्मा को एक सफलता मिली.

 

 

बटलर और सैमसन का नहीं खुला खाता

रन चेज में राजस्थान की शुरुआत खराब रही. पहले ही ओवर में उसके दो प्रमुख बल्लेबाज आउट हो गए. जोस बटलर और संजू सैमसन को भुवनेश्वर कुमार ने अपना शिकार बनाया. बटलर को उन्होंने मार्को यानसेन के हाथों कैच कराया. वहीं, सैमसन को बेहतरीन स्विंग बॉल पर क्लीन बोल्ड कर दिया.

ये भी पढ़ें: ​आंद्रे रसेल की बॉलीवुड में एंट्री, स्मृति मंधाना के बॉयफ्रेंड ने दिया काम

पराग और यशस्वी ने की शतकीय साझेदारी

पहले ओवर में दो विकेट गिर जाने के बाद रियान पराग और यशस्वी जायसवाल ने मोर्चा संभाला. दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 78 गेंद पर 134 रन की साझेदारी की. चौथे ओवर की पहली गेंद पर यशस्वी को जीवनदान मिला था. मार्को यानसेन की गेंद पर कप्तान पैट कमिंस ने उनका आसान कैच छोड़ दिया. यशस्वी ने इसके बाद कोई गलती नहीं की और 40 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 67 रन बनाए. वहीं, पराग को छठे ओवर की पांचवीं गेंद पर जीवनदान मिला. इस बार नटराजन की गेंद पर अभिषेक शर्मा ने उनका कैच टपका दिया. पराग ने इसका भरपूर फायदा उठाया और 49 गेंद पर 77 रन बनाए. उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के लगाए.

फेल हो गए हेटमायर और जुरेल

शिमरॉन हेटमायर और ध्रुव जुरेल इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके. हेटमायर 9 गेंद पर 13 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने नटराजन के ओवर में छक्का लगाया और फिर आउट हो गए. मार्को यानसेन ने उनका कैच लिया. उनके बाद क्रीज पर आए ध्रुव जुरेल कुछ खास नहीं कर सके. पहली ही गेंद पर वह आउट हो गए. पैट कमिंस की गेंद पर अभिषेक शर्मा ने बाउंड्री पर उनका बेहतरीन कैच लिया.

Trending news