बीजेपी चुनाव समिति की बैठक जारी, मोदी लड़ सकते हैं वडोदरा से लेकिन आडवाणी पर सस्पेंस
Advertisement
trendingNow180341

बीजेपी चुनाव समिति की बैठक जारी, मोदी लड़ सकते हैं वडोदरा से लेकिन आडवाणी पर सस्पेंस

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी के उम्‍मीदवारों की पांचवी लिस्‍ट बुधवार को जारी होगी।

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो
दिल्ली: बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की दिल्ली में बैठक जारी है। आडवाणी इस बैठक में शामिल नहीं हुए है। यह नहीं बताया गया है कि बैठक में वह अबतक क्यों नहीं पहुंचे हैं। सूत्रों के हवाले से यह कहा जा रहा है कि नरेंद्र मोदी ने लालकृष्ण आडवाणी से फोन पर बात की है और उनसे गुजरात के गांधीगर सीट से चुनाव लड़ने का आग्रह किया है।
लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी के उम्‍मीदवारों की पांचवी लिस्‍ट आज जारी होगी। इस लिस्‍ट में पार्टी के दिग्‍गज नेता लालकृष्‍ण आडवाणी समेत तमाम बड़े नेताओं के नाम पर फैसला होगा। बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति आडवाणी की उम्मीदवारी पर मुहर लगा सकती है। नरेंद्र मोदी अपने गृह राज्य से भी चुनाव लड़ेंगे या नहीं, बुधवार को इस पर भी फैसला संभव है। बताया जा रहा है कि मोदी गुजरात में वडोदरा से चुनाव लड़ सकते हैं। साथ ही लालकृष्ण आडवाणी को मध्य प्रदेश के भोपाल से लड़ने का प्रस्ताव दिया गया है। यह बताया जा रहा है कि आडवाणी गुजरात के गांधीनगर से चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं।
भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के भोपाल संसदीय सीट से इस लोकसभा चुनाव को लड़ने की अटकलों को भोपाल में उस समय बल मिला, जब सुबह-सबेरे लोगों को शहर में उनके स्वागत में लगे होर्डिंग नजर आए।
शहर में लगे इन होर्डिग्स में कहा गया है, ‘माननीय लालकृष्ण आडवाणीजी का भोपाल लोकसभा में स्वागत अभिनंदन’। इसमें यह भी लिखा है, ‘निवेदक- समस्त भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता जिला भोपाल’। ये होर्डिग्स शहर के वीआईपी रोड, बैरागढ़, टीटी नगर सहित अनेक इलाकों में सड़क किनारे लगाए गए हैं। गुजरात की गांधीनगर एवं मध्यप्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से उनके लड़ने की अटकलें तेज हैं। आडवाणी इस समय गांधीनगर लोकसभा सीट से सांसद हैं।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news