मैक्सवेल के `मास्टर स्ट्रोक` में छिपी है उनकी रणनीति

मैक्सवेल को कल लगातार तीसरे मैच में मैन आफ द मैच चुना गया और इस वह इस तरह से आईपीएल में सहवाग के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने।

शारजाह : मैक्सवेल को कल लगातार तीसरे मैच में मैन आफ द मैच चुना गया और इस वह इस तरह से आईपीएल में सहवाग के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने। उन्होंने स्वीकार किया कि शतक पूरा नहीं कर पाने का उन्हें मलाल है। किंग्स इलेवन की कल सनराइजर्स हैदराबाद पर 72 रन की जीत के बाद मैक्सवेल ने कहा, ‘यहां विकेट थोड़ा सा भिन्न था। भाग्य ने भी मेरा साथ दिया। मैंने प्रवाह बनाये रखने की कोशिश की। मैंने कुछ खास क्षेत्रों में शाट लगाने का प्रयास किये। यही मेरी रणनीति थी। मैं कुछ खास गेंदबाजों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहा था। ’
उन्होंने कहा, ‘अच्छा होता यदि मैं शतक बना लेता। इस बार कम से कम लक्ष्य का पीछा करते समय तो मैंने अपना विकेट नहीं गंवाया। मैं टीम के लिये स्कोर करना चाहता हूं। ’ सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान शिखर धवन ने कहा कि मैक्सवेल का कैच टपकाना महंगा पड़ा। डेविड वार्नर ने आस्ट्रेलिया के अपने इस साथी का उस समय कैच छोड़ दिया था जबकि वह 13 रन पर थे। धवन ने कहा, ‘हमने कई कैच छोड़े और मैक्सवेल इसका फायदा उठाकर बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रहा। इससे हमारे सामने बहुत बड़ा लक्ष्य आ गया था। ’
उन्होंने हालांकि अपने बल्लेबाजों की भी आलोचना की और इसे उनकी बहुत बड़ी असफलता करार दिया। धवन ने कहा, ‘हमने शुरू में ही काफी विकेट गंवा दिये थे। यह बल्लेबाजी में बहुत बड़ी असफलता थी। जब आप कैच छोड़ते हो और यह सब कुछ होता है तो निश्चित तौर पर बल्लेबाजों पर थोड़ा दबाव बन जाता है। हमें अपनी बल्लेबाजी पर काम करना होगा और अधिक रन बनाने होंगे। ’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.