श्रीनिवासन को SC से झटका, BCCI अध्यक्ष के तौर पर काम करने की अर्जी खारिज

श्रीनिवासन को एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका लगा है।

ज़ी मीडिया ब्यूरो/संजीव कुमार दुबे
नई दिल्ली: श्रीनिवासन को एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को श्रीनिवासन से उस पीठ के पास जाने को कहा जिसने उनके खिलाफ आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट की अवकाशकालीन पीठ ने एन श्रीनिवासन की आईपीएल के अलावा क्रिकेट संबंधी अन्य गतिविधियों के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर काम करने की इजाजत मांगने संबंधी याचिका पर सुनवाई से इनकार किया । लिहाजा श्रीनिवासन के 2014 के गैर आईपीएल क्रिकेट गतिविधियों के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर कार्य कर पाने के मंसूबों पर पानी फिर गया।
न्यायमूर्ति बी एस चौहान और ए के सीकरी की अवकाश पीठ ने आईपीएल से इतर क्रिकेट मसलों के संचालन की अनुमति मांगने के लिये श्रीनिवासन की खिंचाई की । उन्होंने कहा कि दूसरी पीठ के आदेशों को वे बदल नहीं सकते । उन्होंने श्रीनिवासन से उसी पीठ के समक्ष जाने के लिये कहा जिसने ये आदेश दिये थे। श्रीनिवासन ने उच्चतम न्यायालय के 28 मार्च और 16 मई के अंतरिम आदेशों में बदलाव का अनुरोध किया था जिनमे उन्हें बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में काम करने से रोका गया था । न्यायाधीशों ने कहा ,‘ आप इस मामले में वादी थे । आप सुनवाई के दौरान मौजूद थे । ये आदेश आपकी गैर मौजूदगी में नहीं बल्कि आपके सामने दिये गए थे ।’ न्यायाधीशों ने कहा,‘ हम दूसरी पीठ के आदेशों में सुधार के लिये यहां नहीं हैं ।’
उच्चतम न्यायालय ने इससे पहले न्यायमूर्ति मुद्गल समिति को श्रीनिवासन के खिलाफ जांच के निर्देश दिये थे । समिति को अगस्त के आखिर तक सीलबंद लिफाफे में अपनी रिपोर्ट न्यायालय को सौंपनी है। अनुभवी क्रिकेटर सुनील गावस्कर को आईपीएल सात के लिये बोर्ड का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है जबकि आईपीएल से इतर मामलों के लिये शिवलाल यादव बोर्ड के अंतरिम अध्यक्ष हैं ।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.