गजब: पिछले साल की TOP-4 टीम इस बार प्लेऑफ में नहीं, IPL 2024 में बना ये कैसा संयोग
Advertisement
trendingNow12253920

गजब: पिछले साल की TOP-4 टीम इस बार प्लेऑफ में नहीं, IPL 2024 में बना ये कैसा संयोग

RCB vs CSK: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए IPL 2024 के प्लेऑफ में पहुंचना किसी करिश्मे से कम नहीं था, क्योंकि ये टीम अपने शुरुआती 8 मैचों में से 7 मुकाबले हार चुकी थी. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने फिर भी हार नहीं मानी और अपने अगले लगातार 6 मैचों में जीत दर्ज करके प्लेऑफ में जगह बना ली.

गजब: पिछले साल की TOP-4 टीम इस बार प्लेऑफ में नहीं, IPL 2024 में बना ये कैसा संयोग

IPL 2024, RCB vs CSK: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने चमत्कार करते हुए IPL 2024 के प्लेऑफ में जगह बना ली है. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 27 रन से मात देते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने असंभव को भी संभव कर दिखाया है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए IPL 2024 के प्लेऑफ में पहुंचना किसी करिश्मे से कम नहीं था, क्योंकि ये टीम अपने शुरुआती 8 मैचों में से 7 मुकाबले हार चुकी थी. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने फिर भी हार नहीं मानी और अपने अगले लगातार 6 मैचों में जीत दर्ज करके प्लेऑफ में जगह बना ली.

पिछले साल की TOP-4 टीम इस बार प्लेऑफ में नहीं

IPL 2024 के प्लेऑफ में इस बार जिन 4 टीमों ने क्वालीफाई किया है, उनमें कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), राजस्थान रॉयल्स (RR), सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) शामिल हैं. ये सभी 4 टीमें पिछले साल आईपीएल 2023 सीजन के प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी. IPL 2024 में गजब संयोग बना है जब पिछले साल की TOP-4 टीमों में से कोई भी टीम इस बार प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई है. 

IPL 2024 में बना गजब संयोग

पिछले साल IPL 2023 सीजन के प्लेऑफ में जिन 4 टीमों ने क्वालीफाई किया था, उनमें गुजरात टाइटंस (GT), चेन्नई सुपर किंग्स  (CSK), लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और मुंबई इंडियंस (MI) के नाम शामिल थे. ये सभी 4 टीमें IPL 2024 के प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई हैं. IPL 2023 की विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) IPL 2024 सीजन की प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है. पिछले साल की उपविजेता टीम गुजरात टाइटंस मौजूदा IPL सीजन में 10 टीमों की प्वाइंट्स टेबल में आठवें स्थान पर है. 

मुंबई और लखनऊ सभी फ्लॉप 

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) IPL 2024 सीजन की प्वाइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर है. वहीं, मुंबई इंडियंस ने IPL 2024 सीजन का अंत प्वाइंट्स टेबल की सबसे फिसड्डी टीम बनकर किया है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) टॉप ऑर्डर की शानदार बल्लेबाजी के बाद अंतिम ओवर में यश दयाल की गेंदबाजी से शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 27 रन से हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली चौथी और अंतिम टीम बनी. कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद पहले ही प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुकी हैं.

Trending news