दिल्ली में कल से हो सकती है 10 घंटे की बिजली कटौती
Advertisement
trendingNow177365

दिल्ली में कल से हो सकती है 10 घंटे की बिजली कटौती

अगर समय रहते कोई ठोस पहल नहीं की गई तो दिल्ली के सेंट्रल दिल्ली और ईस्ट दिल्ली में शनिवार यानी 1 फरवरी से 10 घंटे तक बिजली की कटौती हो सकती है।

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली : अगर समय रहते कोई ठोस पहल नहीं की गई तो दिल्ली के सेंट्रल दिल्ली और ईस्ट दिल्ली में शनिवार यानी 1 फरवरी से 10 घंटे तक बिजली की कटौती हो सकती है। रिलायंस इंफ्रा से जुड़ी बिजली वितरण कंपनी बीएसईएस यमुना पावर लिमिटेड ने सरकार को इस मसले को लेकर चिट्ठी लिखी है। कंपनी ने अपने वित्तीय हालत का हवाला देते हुए पैसे की मांग की है। कंपनी का कहना है कि उसके पास बिजली खरीदने के लिए पर्याप्त मात्रा में धन नहीं है क्योंकि बैंकों ने फंडिंग बंद कर दी है।

दिल्ली के विद्युत सचिव पुनीत गोयल को लिखे गए पत्र में बीएसईएस ने सरकार से तुरंत वित्तीय सहायता की मांग की है ताकि वह इस ‘मुश्किल’ से निकल सके। कंपनी का कहना है कि उसके पास एनटीपीसी और एनएचपीसी सहित अन्य सरकारी उत्पादकों को देने के लिए धन नहीं है। कंपनी का कहना है कि बैंकों ने ‘नयी फंडिंग वापस ले ली है’ और इसकी वजह से उसके लिए शहर के लिए बिजली जुटाना मुश्किल हो गया है। अगर बिजली कटौती की गई तो इसका असर केंद्रीय दिल्ली और पूर्वी दिल्ली के इलाकों पर पड़ेगा।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news