पासवान ने पूछा-'अगर मैं मौसम विज्ञानी हूं तो लालू क्या हैं?'

लालू प्रसाद द्वारा ‘मौसम विज्ञानी’ बताए जाने से नाखुश केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने रविवार को राजद सुप्रीमो पर पलटवार करते हुए कहा कि वह अपने धुर विरोधी से मित्र बने नीतीश कुमार के साथ गठबंधन के बारे में बताएं।

पासवान ने पूछा-'अगर मैं मौसम विज्ञानी हूं तो लालू क्या हैं?'

पटना : लालू प्रसाद द्वारा ‘मौसम विज्ञानी’ बताए जाने से नाखुश केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने रविवार को राजद सुप्रीमो पर पलटवार करते हुए कहा कि वह अपने धुर विरोधी से मित्र बने नीतीश कुमार के साथ गठबंधन के बारे में बताएं।

रामविलास ने यहां संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, ‘मुझे ‘मौसम विज्ञानी’ बताने के बजाए प्रसाद को बताना चाहिए कि उन्हें जद यू के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार से हाथ क्यों मिलाना पड़ा जिनका वह पिछले 20 वर्षों से विरोध करते आए हैं।’ लालू प्रसाद द्वारा ‘मौसम विज्ञानी’ बताने के बाद रामविलास की यह टिप्पणी सामने आई है। लालू ने उन्हें ‘बिना किसी विचारधारा का व्यक्ति बताते हुए राजनीतिक जरूरतों के हिसाब से पाला बदलने वाला’ बताया।

विधानसभा उपचुनावों के लिए छपरा में राजद, जद यू और कांग्रेस द्वारा आज आयोजित रैली को संबोधित करते हुए प्रसाद ने कहा, ‘वह (पासवान) पक्का अवसरवादी हैं जो मौका देखते ही पाला बदल लेता है।’ इसके कुछ घंटे बाद पासवान ने प्रसाद को सचेत करते हुए कहा कि उनके खिलाफ ‘घटिया’ टिप्पणी करने से बचें।

भाजपा के लिए प्रचार करने हाजीपुर रवाना होने से पहले उन्होंने पूछा, ‘अगर मैं मौसम विज्ञानी हूं तो वह क्या हैं जिन्होंने 20 वर्षों तक विरोध करने के बाद नीतीश कुमार से हाथ मिला लिए।’ दस विधानसभा सीटों के लिए चुनाव प्रचार करने के दौरान प्रसाद ने लोजपा नेता को ‘पाला बदलने का आदी’ और ‘मौसम विज्ञानी’ बताया है।

भाजपा उम्मीदवार अवधेश कुमार हाजीपुर से चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट को भाजपा सांसद नित्यानंद राय ने लोकसभा सीट के लिए चुनाव जीतने पर खाली किया था।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.