विधानसभा में गिर सकता है तेलंगाना प्रस्ताव : राव
Advertisement

विधानसभा में गिर सकता है तेलंगाना प्रस्ताव : राव

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य वी. हनुमंत राव ने आज कहा कि आंध्रप्रदेश के बंटवारे का प्रस्ताव राज्य विधानसभा में गिर सकता है, लेकिन उम्मीद जताई कि संसद में तेलंगाना के प्रस्ताव के समर्थन में मतदान हो सकता है।

नई दिल्ली : कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य वी. हनुमंत राव ने आज कहा कि आंध्रप्रदेश के बंटवारे का प्रस्ताव राज्य विधानसभा में गिर सकता है, लेकिन उम्मीद जताई कि संसद में तेलंगाना के प्रस्ताव के समर्थन में मतदान हो सकता है।
उन्होंने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘आंध्रप्रदेश विधानसभा में सीमांध्र के विधायक बहुमत में हैं और 170 सीट उस इलाके में हैं जबकि तेलंगाना क्षेत्र से सिर्फ 119 विधायक हैं। चूंकि बहुमत मायने रखता है इसलिए राज्य विधानसभा में प्रस्ताव गिर सकता है।’ संसद में तेलंगाना के समर्थन में वोट पड़ सकता है क्योंकि कांग्रेस के अलावा भाजपा ने भी नया राज्य बनाने का समर्थन किया है।
बहरहाल उन्होंने आश्चर्य जताया कि विधानसभा में प्रस्ताव को परास्त कर सीमांध्र के प्रतिनिधियों को क्या हासिल होगा। उन्होंने टीआरएस नेता केशव राव पर हमला करते हुए कहा कि तेलंगाना के निर्माण से कांग्रेस को फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा, ‘तेलंगाना के गठन का श्रेय कांग्रेस को मिलेगा। हम इलाके की 15 सीटों पर जीतेंगे।’ (एजेंसी)

Trending news