ऑपरेशन ब्लूस्टार में ब्रिटिश भूमिका का सबूत नहीं : कैमरन
Advertisement
trendingNow176183

ऑपरेशन ब्लूस्टार में ब्रिटिश भूमिका का सबूत नहीं : कैमरन

ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने आज कहा कि साल 1984 के ऑपरेशन ब्लूस्टार में ब्रिटेन के विशेष सुरक्षा बल की भूमिका का फिलहाल कोई सबूत नहीं है।

fallback

लंदन : ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने आज कहा कि साल 1984 के ऑपरेशन ब्लूस्टार में ब्रिटेन के विशेष सुरक्षा बल की भूमिका का फिलहाल कोई सबूत नहीं है।
कैमरन ने संसद में कहा, ‘मैं जांच के नतीजे को लेकर पूर्वाग्रही नहीं होना चाहता, लेकिन इतना कहना चाहूंगा कि अब तक कोई ऐसा सबूत नहीं मिला है जो उस वक्त के भारतीय सैन्य कमांडरो के उस रूख के विरोधाभासी हो कि इस ऑपरेशन की जिम्मेदारी भारतीय सेना की थी।’ ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने यह बयान उस वक्त दिया जब विपक्षी सांसदों ने दावा किया कि यहां की विशेष सुरक्षा सेवा (एसएएस) के कमांडरों ने अमृतसर में सिख चरमपंथियों के खिलाफ चलाए गए अभियान में मदद की थी।
कैमरन ने कहा, ‘मेरा मानना है कि यहां यह बात रखना महत्वपूर्ण है, लेकिन यह भी महत्वपूर्ण है कि हम इसकी तह में जाएं। आधिकारिक जांच के तथ्यों को सार्वजनिक किया जाएगा।’ कैमरन ने कैबिनेट सचिव जेरेमी हेवुड से जांच के लिए कहा है। इससे पहले कुछ गोपनीय दस्तावेज सार्वजनिक हुए थे जिनसे पता चलता है कि ब्रिटेन के विशेष सुरक्षा बल ने अभियान में भारतीयों को सलाह दी थी। (एजेंसी)

Trending news