पाकिस्‍तान को अमेरिकी सहायता राशि में कटौती
Advertisement

पाकिस्‍तान को अमेरिकी सहायता राशि में कटौती

अमेरिकी कांग्रेस की एक महत्वपूर्ण कमेटी ने केरी.लूगर.बर्मन विधेयक के तहत पाकिस्तान को दी जा रही अमेरिकी सहायता में एक करोड़ डालर की कटौती की है। इस राशि का इस्तेमाल यूक्रेन को आर्थिक सहायता देने के लिए किया जाएगा।

वाशिंगटन : अमेरिकी कांग्रेस की एक महत्वपूर्ण कमेटी ने केरी लूगर बर्मन विधेयक के तहत पाकिस्तान को दी जा रही अमेरिकी सहायता में एक करोड़ डालर की कटौती की है। इस राशि का इस्तेमाल यूक्रेन को आर्थिक सहायता देने के लिए किया जाएगा।
पारित विधेयक में कहा गया है कि पाकिस्तान को दी जाने वाली वाषिर्क 1.5 अरब डालर की सहायता में से लिये गए एक करोड़ डालर का इस्तेमाल रेडियो फ्री यूरोप और रेडियो लिबर्टी और वायस आफ अमेरिका की यूक्रेनियाई, बाल्कन, रूसी और तातार भाषा सेवाओं में कार्यक्रम चलाने के लिए किया जाएगा।
विधेयक एचआर4278, द यूक्रेन सपोर्ट एक्ट कल सदन में दोनों दलों के भारी समर्थन से पारित किया गया। विधेयक गत सप्ताह कमेटी के अध्यक्ष एड रायस और रैंकिंग सदस्य इलियट एंजेल ने पेश किया था। यह विधेयक यूक्रेन की संप्रभुता एवं उसकी लोकतांत्रिक संस्थाओं को प्रोत्साहित करने के साथ ही उसकी स्वतंत्रता एवं स्थिरता को कमतर करने वालों को प्रतिबंधित करता है। कांग्रेस सदस्य एलन ग्रेसन ने कहा कि मैं विधेयक (एचआर 4278) की व्याख्या इस तरह से करता हूं कि हम वास्तव में पाकिस्तानी सहायता बजट से राशि लेकर उसे यूक्रेन सहायता बजट में डाल रहे हैं। विधेयक अब आगे की कार्यवाही के लिए प्रतिनिधि सभा में जाएगा। (एजेंसी)

Trending news