Business Idea: लोगों का कोई फंक्शन पूरा नहीं होता इसके बगैर, इस बिजनेस को शुरू किया तो कमाएंगे मोटा पैसा
Advertisement
trendingNow11651630

Business Idea: लोगों का कोई फंक्शन पूरा नहीं होता इसके बगैर, इस बिजनेस को शुरू किया तो कमाएंगे मोटा पैसा

Tent House Business Idea: इस बिजनेस में आप एक बार निवेश करके आप सालों-साल मोटी कमाई कर सकते हैं.क्योंकि कार्यक्रम छोटा हो या बड़ा टेंट हाउस के बिना काम नहीं चलता. इस कारोबार को शुरू करके आप दूसरों को रोजगार देने के काबिल भी बनते हैं. 

Business Idea: लोगों का कोई फंक्शन पूरा नहीं होता इसके बगैर, इस बिजनेस को शुरू किया तो कमाएंगे मोटा पैसा

Business Idea: खुद का कारोबार खड़ा करने का सपना हर किसी का होता है. क्योंकि आपको इसमें दूसरों के पास नौकरी नहीं करनी पड़ती चाहते हैं. हर साल सैलरी बढ़ेगी भी या नहीं, इस बात की चिंता नहीं रहती. हालांकि, बिजनेस शुरू करने के लिए लोगों को पूंजी की जरूरत होती है. अगर आप भी उन्हीं लोगों में से हैं जो अपना कोई काम शुरू करना चाहते, तो यहां आपके एक बेहतरीन आइडिया हैं.

हम बात कर रहे हैं टेंट हाउस बिजनेस की. इसे शुरू करने के लिए आपको बड़े शहर में रहने की जरूरत नहीं है. आप कहीं से भी बढ़िया कमाई कर सकते है. इसमें नुकसान की गुंजाइश न के बराबर होती है. आइए जानते हैं इसमें आपको कितनी लागत आएगी और कितना प्रॉफिट होगा. 

हर दिन रहती है डिमांड
रोज ही कहीं न कहीं कोई फंक्शन का आयोजन किया जाता है.  वहीं. हमारे देश में पूरे साल कोई न कोई त्योहार मनाया जाता है. ऐसे में लोगों के द्वारा आयोजित किए जाने वाले किसी भी इवेंट, पार्टी, फंक्शन आदि में टेंट हाउस की जरूरत पड़ती ही है. ऐसे में इस बिजनेस में काम न मिलने और नुकसान की आशंका बहुत ही कम होती है. फंक्शन छोटा हो या बड़ा आज के समय में हर कोई टेंट लगवाना पसंद करता है.

टेंट हाउस बिजनेस की शुरुआत
इस बिजनेस की शुरुआत के लिए सबसे पहले टेंट से जुड़े मटेरियल पर खर्च करना होगा. इसके लिए लकड़ी के डंडे/पाइप, बैठके, कुर्सियां, लाइट्स, पंखे, गद्दे,सिरहाने और चादरें आदि सामानों को अधिक मात्रा में खरीदना होगा. खाने बनाने और परोसने के लिए हर तरह के बर्तन, गैस चूल्हे, पानी पीने और अन्य कामों में उपयोग के लिए बड़े ड्रम खरीदने होंगे. इसके बाद कुछ लोगों को अपनी हेल्प के लिए रखना होगा.

टेंट हाउस बिजनेस के लिए लागत
बिजनेस की लागत इस पर निर्भर करती है कि आप किस लेवल पर इसे शुरू करना चाहते हैं. इसे आप न्यूनतम 1 से 1.5 लाख रुपये की लागत से शुरू कर सकते हैं. वहीं, आपकी फाइनेंशियल कंडीशन बढ़िया हो तो इसमें 5 लाख रुपये तक का निवेश कर सकते हैं. 

शादी, पार्टियों के लिए डेकोरेशन से संबंधित चीजें जैसे कारपेट, कई तरह की लाइट, म्यूजिक सिस्टम, अलग-अलग तरह के फूल के साथ ही और भी चीजें खरीदना जरूरी है. वही, कुछ छोटे-मोटे सामान जरूरत के अनुसार खरीदना होगा.

कितनी होगा मुनाफा?
यह ऑर्डर मिलने पर डिपेंड करता है. आमतौर पर छोटे-छोटे कार्यक्रम होते ही रहते हैं. इनमें टेंट हाउस की जरूरत पड़ती ही है. शुरुआत में आपको लोगों से संपर्क करना होगा. पहली बार में शादी के एक सीजन में ही लागत और वर्कर्स की सैलरी निकालकर आप मोटा मुनाफा कमा सकते हैं. इस तरह से आप पूरे साल लाखों रुपये की कमाई आसानी से कर सकते हैं. 

Trending news