FD Interest Rate: ये 3 बैंक FD पर दे रहे सबसे ज्‍यादा ब्‍याज, ठोक बजाकर न‍िवेश करें अपना पैसा
Advertisement

FD Interest Rate: ये 3 बैंक FD पर दे रहे सबसे ज्‍यादा ब्‍याज, ठोक बजाकर न‍िवेश करें अपना पैसा

FD Rates: मई 2022 से लेकर मार्च 2023 तक आरबीआई (RBI) की तरफ से ब्‍याज दर में 2.5 प्रत‍िशत का इजाफा क‍िया गया है. इसके बाद ज्‍यादातर बैंकों ने ग्राहकों को बढ़ी हुई ब्‍याज दर का फायदा देना शुरू कर द‍िया है.

FD Interest Rate: ये 3 बैंक FD पर दे रहे सबसे ज्‍यादा ब्‍याज, ठोक बजाकर न‍िवेश करें अपना पैसा

Highest FD Rates: र‍िजर्व बैंक ऑफ इंड‍िया (RBI) की तरफ से रेपो रेट बढ़ाए जाने के बाद बैंकों ने ग्राहकों को दी जाने वाली ब्‍याज दर में इजाफा क‍िया है. मई 2022 से लेकर मार्च 2023 तक आरबीआई (RBI) की तरफ से ब्‍याज दर में 2.5 प्रत‍िशत का इजाफा क‍िया गया है. इसके बाद ज्‍यादातर बैंकों ने ग्राहकों को बढ़ी हुई ब्‍याज दर का फायदा देना शुरू कर द‍िया है. ज्यादातर बैंकों की तरफ से इस समय फिक्स्ड डिपॉजिट पर बेस्ट इंटरेस्ट रेट द‍िया जा रहा है. कुछ बैंकों की तरफ से इस समय खास अवधि वाली एफडी पर 9% से ज्यादा का ब्याज द‍िया जा रहा है. आइए जानते हैं उन बैंकों के बारे में-

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक
यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक ने 2 करोड़ रुपये की एफडी पर 15 फरवरी 2023 को ब्‍याज दर में बदलाव क‍िया था. बैंक की तरफ से 1001 द‍िन की एफडी पर अधिकतम 9.50 प्रतिशत का ब्याज द‍िया जा रहा है. 9.50 प्रतिशत ब्‍याज के ल‍िए ग्राहक का सीन‍ियर स‍िटीजन होना जरूरी है. आम लोगों को इसी अवध‍ि पर बैंक की तरफ से 9% का ब्याज द‍िया जा रहा है. यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक 181 द‍िन से 201 दिन और 501 दिन की एफडी पर 8.75% का ब्‍याज दे रहा है. इसी अवध‍ि के ल‍िए सीनियर सिटीजन को 9.25% का ब्याज म‍िल रहा है.

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक
उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक (Utkarsh Small Finance Bank) की तरफ से एक महीने पहले 27 फरवरी 2023 को ब्‍याज दर में बदलाव क‍िया गया था. बैंक ने दो करोड़ से कम की एफडी पर ब्याज दर बढ़ाई थी. उत्कर्ष बैंक 700 दिन की एफडी पर वर‍िष्‍ठ नागर‍िकों को 9% का ब्याज दे रहा है. आम खाताधारकों को इस अवध‍ि पर 8.25% का ब्याज म‍िल रहा है.

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक
फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक ने भी हाल ही में ब्‍याज दर में इजाफा क‍िया है. 24 मार्च 2023 को बैंक की तरफ से 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्याज बढ़ाया गया है. फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक की 1000 दिन वाली एफडी में वर‍िष्‍ठ नागर‍िकों को 9.01% का ब्याज मिल रहा है. सामान्‍य ग्राहकों को इस अवध‍ि में बैंक की तरफ से 8.41% का ब्याज दिया जा रहा है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news