LIC Policy लेने वालों को मिलेंगे पूरे 10 लाख रुपये, जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई?
Advertisement

LIC Policy लेने वालों को मिलेंगे पूरे 10 लाख रुपये, जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई?

LIC Policy Latest News: आज के समय में निवेश के लिए एलआईसी एक बेस्ट ऑप्शन है, जिसमें पैसा लगाकर मैच्योरिटी पीरियड पर आपको लाखों रुपये का फंड मिल जाता है. आज हम आपको एक ऐसे प्लान के बारे में बताएंगे, जिसमें आपको पूरे 10 लाख रुपये का फायदे के साथ दोगुना बोनस भी मिलेगा.

LIC Policy लेने वालों को मिलेंगे पूरे 10 लाख रुपये, जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई?

LIC Policy: क्या आप भी एलआईसी की पॉलिसी लेने का प्लान बना रहे हैं...? आज के समय में निवेश के लिए एलआईसी एक बेस्ट ऑप्शन है, जिसमें पैसा लगाकर मैच्योरिटी पीरियड पर आपको लाखों रुपये का फंड मिल जाता है. आज हम आपको एक ऐसी पॉलिसी के बारे में बताते हैं, जिसमें 80 रुपये का निवेश करके आपको 10 लाख रुपये मिल जाएगा. 

पॉलिसी में मिलेगा डबल बोनस
इस पॉलिसी का नाम एलआईसी जीवन आनंद है. इस पॉलिसी में ग्राहकों को छोटे निवेश पर बड़ा फंड मिल जाता है. इस पॉलिसी में आपको दूसरे फायदों के अलावा डबल बोनस भी मिलता है. इस पॉलिसी को 18 साल या फिर उससे ज्यादा आयु का कोई भी व्यक्ति ले सकता है. 

80 रुपये देना होता है प्रीमियम
LIC Jeevan Anand पॉलिसी में आपको सालाना 27,000 रुपये प्रीमियम के रूप में देना होता है. यानी आपको हर महीने करीब 2300 रुपये और हर दिन के हिसाब से करीब 80 रुपये प्रीमियम देना होता है. 

21 साल की उम्र में लगाएं इतना पैसा
अगर आप 21 साल की उम्र में इस स्कीम में 5.60 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो आपको मैच्योरिटी पर पूरे 10 लाख रुपये मिल जाएंगे. इस पॉलिसी में आपको मैच्योरिटी के समय रिटर्न के रूप में पैसा मिल जाता है. 

कैसे मिलेगा दोगुना फायदा?
इस पॉलिसी में निवेश करने पर निवेशकों को 5 लाख रुपये तक बीमा का फायदा मिलता है इसके साथ ही 8.60 लाख का रिवीजनल बोनस भी मिलता है. वहीं, अपने मुनाफे को डबल करने के लिए आपको इसमें 15 साल तक के लिए निवेश करना होता है. इसके बाद में ही आपको दोगुना बोनस मिलेगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news