Investment Tips: ये शानदार सरकारी स्कीम बना देगी करोड़पति, महज 833 रु महीने करना होगा निवेश
Advertisement

Investment Tips: ये शानदार सरकारी स्कीम बना देगी करोड़पति, महज 833 रु महीने करना होगा निवेश

LIC Dhan Rekha: इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप आप नौकरी करते हैं या बिजनेस. अगर सही जगह इन्वेस्ट करना आता है तो आपको मालामाल होने से कोई नहीं रोक सकता. सही जगह निवेश करके आप करोड़पति बन सकते हैं. 

Investment Tips: ये शानदार सरकारी स्कीम बना देगी करोड़पति, महज 833 रु महीने करना होगा निवेश

LIC Dhan Rekha Plan: अगर आप सही तरीके से निवेश करना जानते हैं तो तगड़ा बैंक बैलेंस बना सकते हैं. अगर आप कम पैसा कमाते है, उसके बावजूद भी आप करोड़पति बन सकते हैं. केवल आपको अपना पैसा सही जगह लगाना होगा. आज हम आपको एक ऐसी धांसू सरकारी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें निवेश करके आप मोटी रकम जमा कर सकते हैं. इसमें आपको हर महीने महज 833 रुपयों का निवेश करना होगा. आइए जानते हैं इस स्कीम के बारे में...

एलआईसी की धन रेखा योजना
हम बात कर रहे हैं एलआईसी की धन रेखा योजना के बारे में.  यह प्लान बहुत फायदेमंद है. एलआईसी धन रेखा पॉलिसी एक मनी-बैक योजना है. यह पॉलिसीधारकों को रिकरिंग डिपॉजिट का भुगतान करती है. इस योजना के तहत पॉलिसीहोल्डर को समय-समय पर पूर्व निर्धारित अंतराल पर भुगतान करने की सुविधा की मिलती है.

वहीं, पॉलिसीहोल्डर की मौत हो जाने पर इस प्लान के तहत उसके परिवार को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराती जाती है. इस योजना के तहत पॉलिसीहोल्डर को गारंटीड एकमुश्त राशि का भुगतान मैच्योरिटी पर किया जाता है. 

ऐसे बनेंगे करोड़पति
एलआईसी की इस पॉलिसी में आप तगड़ा फंड जमा कर सकते हैं. मान लीजिए कि आप धन रेखा योजना में 30 साल की उम्र में निवेश करने की शुरुआत करते हैं, तो 50 लाख रुपये की बीमा राशि पाने के लिए आपको 9,996 रुपये का प्रीमियम भरना होगा. इस तरह आपको हर महीने महज 833 रुपये अपनी सैलरी में से बचाने होंगे.

इसके अलावा आप एक्सीडेंटल डेथ बेनिफिट राइडर का ऑप्शन भी चुनते हैं. दुर्भाग्य से  40 साल की आयु में किसी दुर्घटना में पॉलिसीहोल्डर की मौत हो जाती है तो उसके परिवार को 50 लाख रुपये की बीमा राशि मिलती है. वहीं, पॉलिसीहोल्डर की आकस्मिक मृत्यु पर परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता मिलती है. 

Trending news