Business Idea: कम लागत में शुरू करें यह फलता-फूलता बिजनेस! होगी बंपर 'कमाई'
Advertisement
trendingNow11595629

Business Idea: कम लागत में शुरू करें यह फलता-फूलता बिजनेस! होगी बंपर 'कमाई'

Business Plan: कम लागत में बिजनेस (Business) शुरू करके अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं तो आप टिफिन सर्विस (Tiffin Service) शुरू कर सकते हैं. इस बिजनेस को बढ़ाने के लिए आपको कुछ टिप्स अपनानी होंगी.

Business Idea: कम लागत में शुरू करें यह फलता-फूलता बिजनेस! होगी बंपर 'कमाई'

Tiffin Service Business: नौकरी करने के लिए लोग एक जगह से दूसरी जगह जाते हैं. पर कुछ लोग घर से दूर होने के कारण बाहर का खाना खाते हैं. हर कोई चाहता है कि उसे घर जैसा खाना मिले क्योंकि होटल का खाना हर किसी को पसंद नहीं होता है. ऐसे में अगर आप टिफिन सर्विस (Tiffin Service) का बिजनेस (Business) करते हैं तो लाखों कमा सकते हैं. आपको बताते हैं कि आप इस बिजनेस को कैसे कर सकते हैं. टिफिन सर्विस के बिजनेस में आप घर में खाना बनाने के बाद टिफिन में पैक करके उसे बाजार में बेच सकते हैं. अगर आपका खाना टेस्टी है तो लोगों की डिमांड आपके खाने की बढ़ जाती है.

टिफिन सर्विस सेंटर के लिए जगह

किसी भी बिजनेस को शुरू करने के लिए एक सही जगह का चुनाव करना बहुत जरूरी होता है, जिससे आपको अपने बिजनेस को करने में सुविधा हो. ऐसी जगह को चुनें जहां स्टूडेंट्स रहते हों या जॉब करने वाले रहते हों. जिससे आपके ज्यादा से ज्यादा ग्राहक बनें.

टिफिन सर्विस सेंटर की मार्केटिंग

आपको लोगों को अपने बिजनेस के बारे में बताना है ताकि अधिक से अधिक लोग आपके बिजनेस  के बारे में जान सकें. इसके लिए आपको छात्रों और नौकरी करने वाले लोगों से संपर्क करना चाहिए. उन्हें अपने बिजनेस और अपने मेन्यू के बारे में बताना चाहिए ताकि वह आपके बिजनेस के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को बता सकें. आप सोशल मीडिया पर टिफिन सर्विस की मार्केटिंग कर सकते हैं.

टिफिन सर्विस में कमाई

इस बिजनेस को करने में आपकी काफी कमाई हो जाती है. आपका खाना स्वादिष्ट होगा और जिससे आपके बिजनेस की डिमांड बढ़ेगी. आप इसकी मदद से लाखों कमा सकते हैं.

(डिस्‍क्‍लेमर- यहां पर सिर्फ बिजनेस शुरू करने के आइडिया के बारे में जानकारी दी जाती है. आप कोई भी बिजनेस शुरू करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों से सलाह जरूर लें. इसके साथ ही प्रॉफिट के आंकड़े आपके बिजनेस की सेल पर निर्भर करेंगे.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news