Options Trading से करनी है कमाई? ये टिप्स आ सकते हैं आपके काम, बंपर पैसे कमाने का मौका!
Advertisement
trendingNow11740435

Options Trading से करनी है कमाई? ये टिप्स आ सकते हैं आपके काम, बंपर पैसे कमाने का मौका!

Trading Tips: ऑप्शन ट्रेडिंग करते वक्त आप कितना अमाउंट लगा रहे हैं, इसके बारे में भी आपको ध्यान रखने की जरूरत है. आप कितना रिस्क ले सकते हैं, उतनी अमाउंट ही ऑप्शन ट्रेडिंग में लगाएं. ऑप्शन ट्रेडिंग में पूरी पूंजी खत्म होने की भी संभावना रहती है. ऐसे में उतनी ही अमाउंट इंवेस्ट करें जितना आप रिस्क ले सकें.

Options Trading से करनी है कमाई? ये टिप्स आ सकते हैं आपके काम, बंपर पैसे कमाने का मौका!

Share Market: शेयर मार्केट में कमाई के कई सारे मौके हैं, जिससे शेयर बाजार में अच्छी कमाई की जा सकती है. इन्हीं में ट्रेडिंग के ऑप्शन भी हैं. ट्रेडिंग में लोग ऑप्शन ट्रेडिंग से भी पैसा बनाने का काम करते हैं. हालांकि ऑप्शन ट्रेडिंग काफी रिस्की मानी जाती है. ऑप्शन ट्रेडिंग के जरिए लोग कम पैसे में भी ट्रेडिंग कर सकते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कुछ टिप्स के बारे में...

एंट्री एग्जिट
ऑप्शन ट्रेडिंग करते वक्त हमेशा ध्यान रखें कि आपको कब एग्जिट लेना है और कब एंट्री लेनी है. ऑप्शन ट्रेडिंग के लिए एंट्री और एग्जिट का काफी ध्यान रखा जाता है. आपके गलत एंट्री और गलत एग्जिट काफी नुकसान भी दिला सकती है. ऐसे में एंट्री और एग्जिट प्वॉइंट पर काफी सोच-समझकर फैसला लेना चाहिए.

स्टॉप लॉस
ऑप्शन ट्रेडिंग के वक्त लोगों को स्टॉप लॉस लगाकर काम करना चाहिए. ऑप्शन ट्रेडिंग में मूवमेंट काफी जल्दी-जल्दी होती है. ऐसे में पहले ही स्टॉप लॉस लगा देने चाहिए. स्टॉप लॉस लगाकर ट्रेडिंग करने से नुकसान की संभावनाओं को कम किया जा सकता है. साथ ही प्रॉफिट ज्याद कमाने की तरफ भी कदम बढ़ाया जा सकता है. बिना स्टॉप लॉस लगाकर काम करने से लोगों की पूंजी पर काफी बुरा असर पड़ने की भी संभावना बनी रह सकती है.

अमाउंट
ऑप्शन ट्रेडिंग करते वक्त आप कितना अमाउंट लगा रहे हैं, इसके बारे में भी आपको ध्यान रखने की जरूरत है. आप कितना रिस्क ले सकते हैं, उतनी अमाउंट ही ऑप्शन ट्रेडिंग में लगाएं. ऑप्शन ट्रेडिंग में पूरी पूंजी खत्म होने की भी संभावना रहती है. ऐसे में उतनी ही अमाउंट इंवेस्ट करें जितना आप रिस्क ले सकें.

जरूर पढ़ें:                                                                       

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा

Trending news