Advertisement
trendingPhotos1479910
photoDetails1hindi

Gold Price: डिजिटल गोल्ड की तरफ बढ़ रहा रुझान, लोगों को मिलता है फायदा

Gold: सोना खरीदना लोग शुभ मानते हैं. ऐसा देखा गया है कि सोने के दाम धीरे-धीरे ऊपर की ओर ही जाते हैं. हालांकि अब डिजिटल गोल्ड का भी चलन काफी बढ़ गया है और लोगों का इसकी तरफ भी रुझान देखने को मिल रहा है.

1/5

Gold Price Today: भारत में सोने की खरीद को लोग परंपरा से जोड़कर भी देखते हैं. लोग अक्सर घर में त्योहार या शादियों के मौके पर या अन्य किसी खुशी के मौके पर सोना खरीदकर घर लेकर आते हैं. वहीं सोना खरीदना लोग शुभ मानते हैं. ऐसा देखा गया है कि सोने के दाम धीरे-धीरे ऊपर की ओर ही जाते हैं. हालांकि अब डिजिटल गोल्ड का भी चलन काफी बढ़ गया है और लोगों का इसकी तरफ भी रुझान देखने को मिल रहा है.

2/5

बदलते वक्त के साथ लोग डिजिटल की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं. ऐसे में इंवेस्टमेंट भी डिजिटल तरीके से हो रही है. इसी तरफ से इंवेस्टमेंट के लिहाज से अगर सोना (Gold) खरीदा जा रहा है तो उसे डिजिटल तरीके से भी खरीदा जा सकता है. डिजिटल तरीके से सोना खरीदने से लोगों को काफी फायदा भी मिलता है.

3/5

डिजिटल गोल्ड (Digital Gold) लेने के कई फायदे भी लोगों को मिल रहे हैं. डिजिटल गोल्ड की मदद से सोना हर किसी की पहुंच में आ गया है और लोग कम दाम में भी सोना खरीद सकते हैं. चाहें तो 1 रुपये में भी सोना खरीद सकते हैं. 1 रुपये में जितना सोना आएगा वो लोगों को मिल जाएगा. इसी तरह से निवेश की राशि को भी बढ़ाया जा सकता है.

4/5

दरअसल, डिजिटल गोल्ड पर खर्च किए गए पैसे के मूल्य के बराबर सोना आपके नाम से खरीदा जाता है और आपकी ओर से सेवा प्रदाता की तिजोरी में सुरक्षित रूप से स्टोर किया जाता है. ऐसे में जब भी आप चाहें, सोना आपके पते पर सुरक्षित रूप से पहुंचाया भी जा सकता है. वहीं बाजार भाव के हिसाब से सोने की खरीद-बिक्री भी की जा सकती है.

5/5

इसके अलावा डिजिटल सोने के भंडारण की कोई कीमत नहीं है. जब भी आप डिजिटल सोना खरीदते या बेचते हैं तो रीयल-टाइम बाजार मूल्य में खरीद-बिक्री कर सकते हैं. इसके साथ ही मिनटों में अपने घर बैठे आराम से सोना खरीद और बेच सकते हैं. वहीं बड़ी रकम खर्च करने की जरूरत नहीं है क्योंकि डिजिटल सोने में निवेश कम रुपये से भी शुरू होता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़