photoDetails1hindi

Share Market Tips: आज ये 4 शेयर पक्‍का करा देंगे आपका फायदा! पैसा लगाने से पहले पढ़ लें यह खबर

Stocks To Buy: प‍िछले कारोबारी हफ्ते में शेयर बाजार के र‍िकॉर्ड स्‍तर तक जाने के बाद लगातार दो द‍िन से इसमें ग‍िरावट देखी जा रही है. लगातार आठ कारोबारी सत्र में तेजी के बाद मंगलवार को लगातार दूसरे द‍िन सेंसेक्स 34 अंक टूटकर 62,834 अंक पर बंद हुआ. हालांक‍ि एनएसई के न‍िफ्टी सूचकांक में हल्‍की तेजी देखी गई.

1/5

सोमवार को सेंसेक्स के शेयरों में रिलायंस इंडस्ट्रीज, टेक महिंद्रा, अल्ट्राटेक सीमेंट, डॉ. रेड्डीज, एक्सिस बैंक, भारती एयरटेल, बजाज फिनसर्व और महिंद्रा एंड महिंद्रा नुकसान में रहे. वहीं, टाटा स्टील, एनटीपीसी, एसबीआई, इंडसइंड बैंक और पावरग्रिड फायदे में रहे.

2/5

शेयर इंड‍िया के वाइस प्रेसीडेंट और र‍िसर्च हेड रव‍ि स‍िंह ने मंगलवार को टाटा स्‍टील का शेयर खरीदने की सलाह दी है. रव‍ि स‍िंह के अनुसार टाटा स्‍टील का टारगेट प्राइस 122 रुपये है और इसका स्‍टॉप लॉस 112 रुपये रखा जा सकता है. सोमवार को भी इस शेयर में तेजी देखी गई और यह 115.80 रुपये पर बंद हुआ.

3/5

इसी तरह रव‍ि स‍िंह ने डीएलएफ ल‍िम‍िटेड को शेयर को बॉय रेट‍िंग दी है. डेढ़ फीसदी की तेजी के साथ यह शेयर सोमवार को 417.55 रुपये पर बंद हुआ है. डीएलएल के शेयर को 418 रुपये पर खरीदने की सलाह दी है और इसका टारगेट प्राइस 430 रुपये है. वहीं, शेयर का स्‍टॉप लॉस 415 रुपये रखा जा सकता है.

4/5

प्रोफीस‍िएंट इक्‍व‍िटीज के संस्‍थापक और डायरेक्‍टर मनोज डालम‍िया ने र‍िलायंस इंस्‍ट्रीज के शेयर को सेल की रेट‍िंग दी है. उनके अनुसार आरआईएल के शेयर का स्‍टॉप लॉस 2677 रुपये रखा जा सकता है. इसके अलावा इसका टारगेट 2,652 रुपये है.

5/5

अडाणी एंटरप्राइजेज के शेयर के ल‍िए मनोज डालम‍िया बॉय रेट‍िंग दी है. सोमवार को 3929.55 रुपये पर बंद हुए इस शेयर का टारगेट 4,049 रुपये द‍िया गया है. आप इस शेयर का 3,936 रुपये का स्‍टॉप लॉस रख सकते हैं.

(डिस्‍क्‍लेमर: शेयर बाजार में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन हैं. निवेश संबंधी फैसला करने से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

photo-gallery