कोरोना वायरस: इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल, अदालत ने यूपी सरकार से मांगा जवाब

चीन से पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस के प्रकोप से भारत भी जूझ रहा है. अब तक इसके 39 मामले सामने आ चुके हैं. इलाहाबाद हाईकोर्ट में इस संबंध में एक याचिका दाखिल की गयी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 8, 2020, 04:36 PM IST
    • कोरोना से बचाव के लिये अब तक क्या किया- हाईकोर्ट
    • 24 घंटों में आए कई मामले
    • देश में अब तक 39 मामले
कोरोना वायरस: इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल, अदालत ने यूपी सरकार से मांगा जवाब

दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. देश में अब तक 39 मामले सामने आ चुके हैं. इस जानलेवा बीमारी के संक्रमण को रोकने के लिए इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है. कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोतरी के बाद लोगों में भी खौफ बढ़ता जा रहा है. हाई कोर्ट के अधिवक्ता शशांक त्रिपाठी ने जनहित याचिका दाखिल की जिस पर अदालत ने यूपी सरकार से जवाब मांगा है.
 
कोरोना से बचाव के लिये अब तक क्या किया- हाईकोर्ट

याचिका में हाई कोर्ट परिसर में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने की मांग की गई है. याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अब तक की गई कार्रवाई की जानकारी मांगी है. कोर्ट ने राज्य सरकार को 17 मार्च तक अपना जवाब दाखिल करने को कहा है. 

24 घंटों में आए कई मामले

रविवार को 5 और मामले सामने आए हैं, जिसके बाद देश में अब कोरोना वायरस के 39 मामले हो गए हैं. इससे पहले शनिवार को देश में कोरोना वायरस के तीन मामले सामने आए थे. इस तरह से बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना वायरस के 8 नए मामले सामने आ चुके हैं. जानकारी के मुताबकि, केरल के पांचों मरीजों की हालत स्थिर है. मरीजों में दो पुरुष, एक महिला और उनके दो रिश्तेदार हैं.

तेलंगाना और हरियाणा में भी कोरोना का कहर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के अनुसार प्रधानमंत्री खुद कोरोना से बचने के लिए किए जा रहे उपायों की निगरानी कर रहे हैं और हर दिन स्टेट के साथ स्वास्थ्य विभाग की वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए बात हो रहा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा है कि मास्क की कोई कमी नहीं है, लोगों को घबराने की ज़रूरत नहीं है, दिल्ली कोरोना से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है.

ये भी पढ़ें- Coronavirus: जयपुर हवाईअड्डे पर हुई 25 हजार से ज्यादा यात्रियों की स्क्रीनिंग

ट्रेंडिंग न्यूज़