कोरोना वायरस: बढ़ते कहर के बीच केजरीवाल और अमित शाह के बीच बड़ी बैठक

कोरोना वायरस संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. राजधानी दिल्ली में प्रकोप लगतार बढ़ रहा है और स्थिति भयावह हो गयी. भावी रणनीति पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और गृहमंत्री अमित शाह के बीच बैठक बुलाई है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 13, 2020, 06:15 PM IST
    • कल सुबह होगी अमित शाह और केजरीवाल में बैठक
    • दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या 36 हजार 824
    • उपराज्यपाल बना चुके हैं एक कमेटी
कोरोना वायरस: बढ़ते कहर के बीच केजरीवाल और अमित शाह के बीच बड़ी बैठक

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है. इससे लोगों में भय और सरकार में चिंता बढ़ गयी हैं. बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में 2137 पॉजिटिव मामले आए हैं. दिल्ली में अब तक, एक दिन में सामने आई कोरोना पॉजिटिव लोगों की सबसे बड़ी संख्या है.

दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या 36 हजार 824 हो गयी है. बढ़ती समस्या पर गृहमंत्री अमित शाह अब एक्शन मोड में आ गए हैं. दिल्ली की केजरीवाल सरकार के ढीले पड़ते तेवरों के बीच खुद दिल्ली को बचाने के लिए गृहमंत्री अमित शाह आगे आ गए हैं. उन्होंने अरविंद केजरीवाल के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक बुलायी है.

 

कल सुबह होगी अमित शाह और केजरीवाल में बैठक

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के  बीच गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली के लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए सक्रिय हुए हैं. उन्होंने कल सुबह 11 बजे उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ ही स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया, दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल सहित गृह मंत्रालय के दूसरे अधिकारी शामिल रहेंगे. इस उच्च स्तरीय बैठक में सभी वरिष्ठ जनों के बीच दिल्ली को बचाने पर मंथन होगा.

हाल ही में अमित शाह से मिले थे केजरीवाल

आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 36 हजार को पार कर गयी है. लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है और दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार अपने हाथ पैर खड़े कर रही है. बदतर होते हालात को बचाने के लिए केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह से मदद की गुहार लगाई थी. उन्होंने दिल्लीवासियों के हितों को ध्यान में रखकर तुरन्त अधिकारियों को आदेश दिए थे. हाल ही में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच दिल्ली में कोरोना वायरस के हालात को लेकर काफी चर्चा भी की गई थी.

ये भी पढ़ें- अमेरिका की मेहनत पर चीन का डाका, साजिश का हुआ खुलासा

उपराज्यपाल बना चुके हैं एक कमेटी

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल ने 6 सदस्यीय विशेष कमेटी का गठन किया है. इस कमेटी में एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया और आईसीएमआर के महानिदेशक बलराम भार्गव को शामिल किया गया है. देश में महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद दिल्ली कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित है. दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 36 हजार के पार हो चुका है. दिल्ली में कोरोना के 129 और रोगियों की मृत्यु के बाद दिल्ली में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1214 हो गई है.

ट्रेंडिंग न्यूज़