विकास दुबे पर STF का शिकंजा, करीबी जय बाजपेयी से पूछताछ

कानपुर में आठ पुलिसवालों की निर्ममतापूर्वक हत्या करने वाला आरोपी विकास दुबे पुलिस की गिरफ्त से बाहर है लेकिन स्पेशल टास्क फोर्स उसकी कुंडली खंगालकर उस पर शिकंजा कसती जा रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 7, 2020, 03:03 PM IST
विकास दुबे पर STF का शिकंजा, करीबी जय बाजपेयी से पूछताछ

लखनऊ: कानपुर में हुए एनकाउंटर में उत्तरप्रदेश पुलिस के आठ जांबाज पुलिसकर्मियों को जान गंवानी पड़ी थी. गैंगस्टर विकास दुबे ने पुलिस पर हमला करके भागने की कोशिश की थी जिसमे वो कामयाब भी रहा और आज तक पुलिस उसे गिरफ्तार करने के लिए जद्दोजहद कर रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को सख्त आदेश दिए हैं.

विकास दुबे का करीबी STF के शिकंजे में

स्पेशल टास्क फोर्स ने विकास के कई सहयोगियों को हिरासत में लेने के बाद अब उसके फाइनेंसर जय वाजपेयी को एसटीएफ ने शिकंजे में लिया है. एसटीएफ विकास के खजांची जय बाजपेयी को कानपुर से लेकर लखनऊ पहुंची हैं. लखनऊ में अब एसटीएफ की टीमें जय बाजपेयी से विकास दुबे के बारे में पड़ताल करेंगी. बताया जाता है विकास दुबे का पूरा पैसा संभालने का काम विकास दुबे ही करता था.

ये भी पढ़ें- चीन पर अंतर्राष्ट्रीय शिकंजा, कठोर एक्शन लेने की तैयारी में अमेरिका

विकास दुबे को दबोचने में मददगार साबित हो सकता है जय बाजपेयी

आपको बता दें कि STF को उम्मीद है कि जय बाजपेई विकास दुबे को पकड़वाने में अहम साबित हो सकता है. बताया जा रहा है कि जय बाजपेयी ने एक हफ्ते पहले विकास दुबे के खाते में 15 लाख रुपए ट्रांसफर किए थे.

बता दें कि जय ने इस राशि को विकास से दो प्रतिशत ब्याज पर लिया था. जय ने विकास से 5.50 करोड़ रुपया लेकर किसी और को दिया था. इसके साथ ही बताया जा रहा है कि जय बाजपेयी ने दुबई में 15 करोड़ में फ्लैट खरीदा है. जय बाजपेयी अभी लखनऊ में एसटीएफ की गिरफ्त में है.

ट्रेंडिंग न्यूज़