हिन्दुस्तान को डरा रहा है कोरोना, अबतक कुल 9 लाख 6 हजार 752 संक्रमण के मामले

देश में खूंखार कोरोना वायरस ने अपने रफ्तार के कहर से हर किसी को डराकर रख दिया है. इस वायरस का प्रकोप दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है. महज 24 घंटे में कोरोना के साढ़े 28 हजार से अधिक नये केस सामने आए, जबकि कोरोना संक्रमण की कुल संख्या 9 लाख के पार पहुंच गई है. इस रिपोर्ट में देखिए, ताजा अपडेट..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 14, 2020, 12:19 PM IST
    • भारत में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 9 लाख 6 हजार 752
    • पिछले 24 घंटे में अबतक के सबसे अधिक 28 हजार 498 नये केस
    • महज 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 553 लोगों की मौत हुई
हिन्दुस्तान को डरा रहा है कोरोना, अबतक कुल 9 लाख 6 हजार 752 संक्रमण के मामले

नई दिल्ली: हिन्दुस्तान में कोरोना वायरस हर रोज भयानक रूप धारण करता दिखाई दे रहा है. भारत में कोरोना वायरस ने महज 24 घंटे में 28 हजार 400 से अधिक लोगों को अपनी जद में दे लिया. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि हिन्दुस्तान में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 9 लाख के पार पहुंच गए हैं, जिसे देखकर हर कोई सहम उठा है.

देश में अबतक कोरोना के कुल 9 लाख 6 हजार 752 केस

देश और दुनिया को अपने जंजीरों में जकड़ने वाले इस कोरोना वायरस के खतरनाक तांडव से भारत भी कराह रहा है. भारत का हाल आकड़ों के अनुसार तफसील से समझाते हैं. भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार की सुबह जो नये आंकड़े जारी किए, उससे हर किसी की रूह कांप उठी. क्योंकि, पिछले भारत में कोरोना संक्रमण के कुल केस 9 लाख 6 हजार 752 पर पहुंच गए हैं.

24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 28 हजार 498 नये केस सामने आए हैं. वहीं बीते 24 घंटे में 553 लोगों को कोरोना ने मार डाला. ऐसे आंकड़ों से पूरी दुनिया खौफ के साए में जीने को मजबूर हो गई है. कोरोना ने भारत को भी अपना ठिकाना बना लिया है. 

भारत में कोरोना वायरस पर नवीनतम जानकारी

भारत में कोरोना वायरस से फैले दहशत और कोहराम के बीच आपको ताजा अपडेट से रूबरू करा देते हैं. कोरोना वायरस पर नवीनतम जानकारी के अनुसार भारत में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले 3 लाख 11 हजार 565 हो गए हैं, बीते 24 घंटें में सक्रिय मामले में 9 हजार 956 मरीजों का इजाफा हुआ है.

जबकि खतरनाक वायरस कोरोना से ठीक हुए और अस्पताल से छुट्टी मिलने वाले लोगों की तादाद 5 लाख 71 हजार 460 पर पहुंच चुकी है. स्वस्थ हो चुके लोगों और सक्रिय मामलों के बीच अंतर लगातार बढ़ता जा रहा है. यानी इतने सारे लोग कोरोना को हराकर घर वापस लौट आए हैं. वहीं कोरोना वायरस से मरने वाले मरीजों की संख्या 23 हजार 727 हो गई है.

कोरोना से जुड़ी हिन्दुस्तान के लिए राहत भरी जानकारी

कोरोना वायरस के कहर के बीच भारत के लिए एक राहत भरी जानकारी भी है. कोरोना संक्रमण पर अच्छी खबर ये है कि देश में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 63 फीसदी से अधिक पहुंच गई है.

कोविड-19 की रिकवरी दर 63.01% से बेहतर होकर 63.02% पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में 17,989 मरीज ठीक हुए. यानी जितनी तेजी से कोरोना के नये मामले सामने आ रहे हैं, उससे कई गुना ज्यादा रफ्तार भारत के लोग कोरोना को मात दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: सचिन पायलट को डंस रहा है कांग्रेसी वंशवाद का नाग

आपकी सुरक्षा आपके हाथ में है, साबुन और पानी से बार-बार अपने हाथ अच्छी तरह से हाथ धोएं. कोरोना के खिलाफ इस जंग में हर किसी की भूमिका काफी अहम है. कोविड-19 के लक्षण विकसित करने पर घबराएं नहीं, तुरंत 1075 पर कॉल करें. सकारात्मक रहें और खुद को अपनी पसंदीदा गतिविधियों में शामिल करें, हम एकजुट हो कोविड-19 के खिलाफ लड़ेंगे और जीतेंगे.

इसे भी पढ़ें: ये क्या बोल गए ओली, भारत में है नकली अयोध्या,सीता पति श्री राम थे नेपाली

इसे भी पढ़ें: अंडमान में फिर आया भूकंप, 4.3 रही झटकों की तीव्रता

ट्रेंडिंग न्यूज़