अंडमान में फिर आया भूकंप, 4.3 रही झटकों की तीव्रता

 अंडमान द्वीप समूह क्षेत्र में  रविवार देर रात करीब 2:30 बजे भूकंप आया, जिसकी रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.3 आंकी गई. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, ये भूकंप अंडमान और निकोबार के उत्तर पूर्वी क्षेत्र में आया था 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 13, 2020, 11:55 PM IST
    • रविवार देर रात करीब 2:30 बजे भूकंप आया, जिसकी रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.3 आंकी गई.
    • 8 जुलाई को अंडमान निकोबार द्वीप के दिगलीपुर में 4.3 तीव्रता का भूकंप आया था.
अंडमान में फिर आया भूकंप, 4.3 रही झटकों की तीव्रता

पोर्टब्लेयरः लगातार भूकंप से कांप रही देश भर की धरती एक बार फिर हिली है. हालांकि प्रतिदिन लोगों को दहलाते हुए आ रहे भूकंप का सिलसिला बहुत थोड़े समय के लिए थमा और अब तीन दिन बाग भूकंप की घटना नोट की गई है. इस बार एक बार फिर अंडमान में भूकंप आया है. अंडमान में भूकंप रविवार-सोमवार की दरमियानी रात महसूस किया गया. 

उत्तरी-पूर्वी क्षेत्र में आया भूकंप
जानकारी के मुताबिक अंडमान द्वीप समूह क्षेत्र में  रविवार देर रात करीब 2:30 बजे भूकंप आया, जिसकी रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.3 आंकी गई. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, ये भूकंप अंडमान और निकोबार के उत्तर पूर्वी क्षेत्र में आया था जिसका केंद्र जमीन से 27 किलोमीटर नीचे बताया गया. 

50 किलोमीटर नीचे था भूकंप का केंद्र
इससे पहले भी 8 जुलाई को अंडमान निकोबार द्वीप के दिगलीपुर में 4.3 तीव्रता का भूकंप आया था. उस समय भूकंप का केंद्र करीब 50 किलोमीटर नीचे था. कोरोना संकट के साथ-साथ देश को भूकंप के झटकों का भी सामना करना पड़ रहा है. देशभर के अलग-अलग हिस्सों से लगातार भूकंप आने की खबरें आ रही हैं. 

सबसे अधिक दहशत उन इलाकों में है, जहां बार-बार भूकंप आ रहे हैं. दिल्ली-एनसीआर, पूर्वोत्तर के राज्यों, हिमाचल और अब अंडमान में कई बार भूकंप आ चुके हैं. 

ये चांद तुम्हारे नाम : बिहार में चांद किया प्रेमिका के नाम

टिक टोक के नाम पर नया चीनी ऑनलाइन स्कैम

ट्रेंडिंग न्यूज़