चीन से जारी तनातनी के बीच इजराइली रक्षामंत्री से राजनाथ ने की बात

भारत और चीन के बीच जारी तनाव के बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इजरायल के रक्षामंत्री से फ़ोन पर वार्ता की. उन्होंने रक्षा क्षेत्र को मजबूत करने पर विचार किया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 24, 2020, 06:24 PM IST
    • इजराइली रक्षामंत्री से राजनाथ ने की बात
    • इजरायल से मिसाइल लेने की तैयारी
चीन से जारी तनातनी के बीच इजराइली रक्षामंत्री से राजनाथ ने की बात

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच तनाव अब भी जारी है. चीन की सेना और भारत की सेना आमने सामने है. इस बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इजराइल के रक्षामंत्री बेनी गैंट्ज से बात की है. उन्होंने देश के रक्षा उपकरणों और रक्षा क्षेत्र की मजबूती के विषय में वार्ता की.

इजरायल से मिसाइल लेने की तैयारी

आपको बता दें कि बातचीत में राजनाथ सिंह और बेनी गैंट्ज ने दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग की प्रगति की समीक्षा की. दरअसल सरकार की ओर से दी गई आपातकालीन वित्तीय शक्तियों के तहत भारतीय सेना इजरायल से हेरोन निगरानी ड्रोन और स्पाइक एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलों के लिए ऑर्डर देकर अपनी निगरानी क्षमताओं और मारक क्षमता को बढ़ाने पर विचार कर रही है.

वार्ता के केंद्र में रही लद्दाख में चीन से तनातनी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर बताया कि हमने कोरोना संकट पर चर्चा की. आपसी सहयोग से इस खतरे से कैसे लड़ा जा सकता है हमने इस पर भी विचार साझा किए. गौरतलब है कि हेरोन निगरानी ड्रोन पहले से ही भारतीय वायु सेना, नौसेना और सेना में शामिल है. विदित हो कि लद्दाख क्षेत्र में सेना और वायु सेना दोनों ही बड़े पैमाने पर इसका इस्‍तेमाल कर रही है. हालांकि भारतीय सेना और स्पाइक एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलों की खरीद का ऑर्डर देने की योजना बना रही हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़